वैदिक मंत्रोच्चार के बीच तुलसी गबार्ड और विलियम बने जीवनसाथी

अमेरिकी कांग्रेस की पहली हिन्दू अमेरिकी सदस्य तुलसी गबार्ड ने अपने पैतृक राज्य हवाई में वेद मंत्रों के बीच सिनेमैटोग्राफर अब्राहम विलियम्स का हाथ थाम लिया।

वैदिक मंत्रोच्चार के बीच तुलसी गबार्ड और विलियम बने जीवनसाथी

वाशिंगटन : अमेरिकी कांग्रेस की पहली हिन्दू अमेरिकी सदस्य तुलसी गबार्ड ने अपने पैतृक राज्य हवाई में वेद मंत्रों के बीच सिनेमैटोग्राफर अब्राहम विलियम्स का हाथ थाम लिया।

ऐतिहासिक कहालु में गुरुवार को हुई 33 वर्षीय गबार्ड और 29 वर्षीय अब्राहम की शादी में दुल्हन के परिवार और मित्रों के अलावा कई अमेरिकी सांसदों ने भी भाग लिया। विवाह समारोह पारंपरिक योग कीर्तन के साथ संपन्न हुआ।

स्थानीय मीडिया में आयी खबरों के मुताबिक, वैदिक रीति से हुए इस विवाह समारोह का समापन नाच गाने के साथ हुआ। इससे पहले मीडिया को दिए गए कई साक्षात्कारों में सांसद ने कहा था कि विवाह के बाद भी वह अपना कुलनाम नहीं बदलेंगी।

स्थानीय मीडिया की खबर के अनुसार, हवाई हमेशा गबार्ड और अब्राहम का घर रहेगा। हवाई से दूसरी बार डेमोकट्रिक पार्टी की सांसद चुनी गयीं गबार्ड ने जनवरी में अपनी मंगनी की घोषणा की थी।

फरवरी में होनेलुलु स्टार एडवर्टाइजर में प्रकाशित एक साक्षात्कार में गबार्ड ने कहा था ‘अब्राहम और मैं, दोनों काफी निजता पसंद करने वाले लोग हैं। उसका राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है। वह बहुत विनम्र और अच्छे इंसान हैं जो कभी भी चर्चा में नहीं रहना चाहते। ऐसे में हम दोनों के लिए यह नई चीज है।’  गबार्ड का यह दूसरा विवाह है जबकि अब्राहम की पहली शादी है।