Tunisia की संसद में सांसद ने महिला MP को मारे कई थप्‍पड़, Video Viral
Advertisement

Tunisia की संसद में सांसद ने महिला MP को मारे कई थप्‍पड़, Video Viral

ट्यूनीशिया की संसद में एक शर्मनाक नजारा देखने को मिला. यहां के निर्दलीय सांसद ने सरकार के एक समझौते का विरोध कर रही महिला सांसद को ताबड़तोड़ थप्‍पड़ मारे. 

महिला सांसद अबीर माउसी (फाइल फोटो)

ट्यूनीशिया: ट्यूनीशिया (Tunisia) की संसद (Parliament) में मारपीट होने का एक वीडियो (Video) सामने आया है. यह वीडियो संसद में चल रही बहस (Debate) के समय का है, जब अचानक सांसद (MP) अपनी सीट से उठता है और एक महिला सांसद को थप्‍पड़ मारने लगता है. साहबी समरा (Sahbi Samara) नाम का यह सांसद इतना बेकाबू हो जाता है कि अन्‍य सांसद बुमश्किल उसे महिला सांसद से दूर कर पाते हैं. तब तक वह महिला सांसद को कई थप्‍पड़ जड़ देता है. 

  1. ट्यूनीशिया की संसद में हिंसा 
  2. सांसद ने महिला सांसद को मारे थप्‍पड़ 
  3. निर्दलीय सांसद साहबी समरा की गिरफ्तारी की मांग 

ये है पूरा मामला 

दरअसल, एक महिला सांसद अबीर माउसी (Abir Moussi) संसद में ट्यूनीशिया सरकार और कतर फंड फॉर डेवलपमेंट के बीच हुए समझौते का विरोध कर रही थीं. तभी  निर्दलीय सांसद साहबी समरा उठे और उन्‍होंने अबीर को थप्‍पड़ मार दिए. तत्‍काल ही कई अन्‍य सांसद दौड़ कर आते हैं अबीर को बचाते हैं. यह घटना ट्यूनीशिया संसद में हिंसा की एक और नई घटना है क्‍योंकि यहां पिछले कुछ महीनों से जबरदस्‍त राजनीतिक हिंसा हो रही है. 

VIDEO

यह भी पढ़ें: 'Suicide Machine Sarco' में जुड़ा New Feature, अब मरने से पहले खुद को Virtual तरीके से मरते हुए देख सकेंगे लोग

यह उनका असली चेहरा है 

फ्री डेस्टोरियन पार्टी की लीडर अबीर ने इस घटना के बाद अपने Facebook Page पर लिखा, 'यह उनका असली चेहरा है. हिंसा करना, महिलाओं का अपमान करना, उन्‍हें बदनाम करना, नियमों का उल्लंघन करना.'

इस घटना को लेकर जज रह चुके एक्टिविस्‍ट कलथौम कानो ने समरा को अरेस्‍ट करने की अपील की है. कानो 2019 के राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवार रह चुके हैं. वहीं डेमोक्रेटिक ब्लॉक से प्रतिनिधि सामिया अब्बू ने कहा, 'सांसद कानून से ऊपर नहीं हैं.' वहीं निर्दलीय सांसद समरा ने तत्काल इस मुद्दे पर कोई टिप्पणी नहीं की थी.

Trending news