तुर्की ने कहा- उत्तरी सीरिया में नए अभियान की कोई जरूरत नहीं

तुर्की ने कहा है कि उत्तरी सीरिया में जिस इलाके पर उसका नियंत्रण है, उसके बाहर के क्षेत्र पर हमले की कोई जरूरत नहीं है. 

तुर्की ने कहा- उत्तरी सीरिया में नए अभियान की कोई जरूरत नहीं
.(फाइल फोटो)

अंकारा: तुर्की ने कहा है कि उत्तरी सीरिया में जिस इलाके पर उसका नियंत्रण है, उसके बाहर के क्षेत्र पर हमले की कोई जरूरत नहीं है. तुर्की के रक्षा मंत्रालय ने बुधवार को यह बात अमेरिका द्वारा सीमावर्ती इलाकों से कुर्द लड़ाकों के हटने के सूचना के बाद कही. समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के मुताबिक, तुर्की के रक्षा मंत्रालय का यह बयान अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल के साथ अंकारा में 17 अक्टूबर को पांच दिन के संघर्ष विराम की सहमति के समाप्त होने के कुछ घंटे बाद प्रकाशित किया गया.

अनादोलु समाचार एजेंसी के अनुसार, मंत्रालय ने कहा कि 'तुर्की कभी भी अपनी सीमाओं के दक्षिण में आतंकवादी कॉरिडोर का निर्माण नहीं होने देगा और पूरे दृढ़ता के साथ आतंकवाद से हमारी लड़ाई जारी रहेगी.'

यह बयान ऑपरेशन पीस स्प्रिंग को इंगित करता है, जिसे अंकारा ने नौ अक्टूबर को उत्तरपूर्व सीरिया में कुर्दिश पीपुल प्रोटेक्शन यूनिट (वाईपीजी) के खिलाफ शुरू किया, जिसे वह आतंकवादी मानता है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.