तुर्की ने सीरिया की सीमा पर रूसी जंगी विमान को मार गिराया
Advertisement

तुर्की ने सीरिया की सीमा पर रूसी जंगी विमान को मार गिराया

तुर्की ने सीरिया की सीमा पर सेना के एक विमान को गिरा दिया। सेना के सूत्रों का हवाला देते हुए स्थानीय मीडिया ने यह खबर दी है। इस बीच मॉस्को ने पुष्टि कर दी है कि सीरिया की सीमा पर मार गिराया गया विमान उसी का है।

तुर्की ने सीरिया की सीमा पर रूसी जंगी विमान को मार गिराया

अंकारा: तुर्की ने सीरिया की सीमा पर सेना के एक विमान को गिरा दिया। सेना के सूत्रों का हवाला देते हुए स्थानीय मीडिया ने यह खबर दी है। इस बीच मॉस्को ने पुष्टि कर दी है कि सीरिया की सीमा पर मार गिराया गया विमान उसी का है।

सीएनएन तुर्क और एनटीवी टेलीविजन की खबर में बताया गया है कि हवा में विमान में विस्फोट हुआ और जलता हुआ विमान सीमा के सीरियाई हिस्से में तुर्कमेन पर्वत पर गिर गया। तुर्की सरकार के एक अधिकारी ने एएफपी को बताया ‘हम यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि विमान किस देश का था ।’

रूस ने कहा कि सीरिया की सीमा पर तुर्की द्वारा मार गिराया गया सैन्य विमान रूस का सुखोई एसयू-24 जेट है और कहा कि जेट ने तुर्की की हवाई सीमा में प्रवेश नहीं किया था। रूस की संवाद समिति ने रक्षा मंत्रालय के हवाले से कहा, ‘गोलीबारी के कारण रूस के सुरक्षा बल का एसयू-24 विमान सीरिया में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।’ मंत्रालय ने कहा कि पायलटों के बारे में अभी कुछ पता नहीं चला है।

Trending news