फॉलोअर्स बढ़ाने के चक्कर में दो भाइयों ने किया बैंक लूटने का प्रैंक, कोर्ट ने सुनाई ऐसी सजा
X

फॉलोअर्स बढ़ाने के चक्कर में दो भाइयों ने किया बैंक लूटने का प्रैंक, कोर्ट ने सुनाई ऐसी सजा

यूट्यूब (YouTube) स्टार्स एलन और एलेक्स स्टोक्स (Alan and Alex Stokes) ने बैंक लूटने का एक प्रैंक किया. दोनों की वजह से पुलिस ने एक निर्दोष उबर ड्राइवर (Uber Driver) को आरोपी मानकर उसके ऊपर बंदूक तान दी थी. 

फॉलोअर्स बढ़ाने के चक्कर में दो भाइयों ने किया बैंक लूटने का प्रैंक, कोर्ट ने सुनाई ऐसी सजा

सोशल मीडिया पर फॉलोअर्स बढ़ाने के चक्कर में आज-कल लोग क्या-क्या नहीं कर गुजरते हैं. ऐसा ही एक मामला अमेरिका के कैलिफोर्निया में सामने आया है. जहां दो जुड़वां भाइयों ने यूट्यूब पर फॉलोअर्स बढ़ाने के चक्कर में एक कैब ड्राइवर और पुलिस वालों की जान को खतरे में डाल दिया. 

दरअसल, यूट्यूब (YouTube) स्टार्स एलन और एलेक्स स्टोक्स (Alan and Alex Stokes) ने बैंक लूटने का एक प्रैंक किया. दोनों की वजह से पुलिस ने एक निर्दोष उबर ड्राइवर (Uber Driver) को आरोपी मानकर उसके ऊपर बंदूक तान दी थी. अब अमेरिकी कोर्ट ने दोनों भाइयों को इस मामले में दोषी पाया है और उन्हें सामाज सेवा करने की सजा सुनाई गई है. 

क्या है पूरा मामला? 

Yahoo News की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अक्टूबर 2019 में यूट्यूबर एलन और एलेक्स ने बैंक लूटने का एक प्रैंक वीडियो बनाने के बारे में सोचा. उन्होंने एक उबर ड्राइवर को बुलाया. इस दौरान दोनों भाइयों ने काले रंग के कपड़े पहने हुए थे और मास्क लगाया था. उन्होंने नकली नोटों से भरा एक बैग भी पकड़ रखा था. प्रैंक से अनजान उबर ड्राइवर ने दोनों को चोर समझ लिया और उन्हें कैब में बैठाने से इनकार कर दिया. दोनों भाई इस दौरान गुपचुप तरीके से वीडियो भी बना रहे थे. 

ये भी पढ़ें- भारत के सामने गिड़गिड़ा रहा PAK 24 घंटे के भीतर पलटा, अब दिखा रहा हेकड़ी

 

पुलिस ने ड्राइवर पर तान दी बंदूक

इस बीच दूर से इस पूरी घटना को देख रहे एक शख्स ने पुलिस को फोन कर दिया. उसने पुलिस को बताया कि यहां पर चोर कार चुराने का प्रयास कर रहे हैं. इसके बाद पुलिस आई और ड्राइवर पर बंदूक तान दिया. हालांकि, बाद में ड्राइवर ने पुलिस को पूरा घटनाक्रम बताया तब उसे रिहा कर दिया गया. दोनों भाइयों पर मामला दर्ज कर लिया गया. इस मामले में अब कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया है. 

फॉलोअर्स बढ़ाने के चक्कर में किया कारनामा

ऑरेंज काउंटी के जिला अटॉर्नी टॉड स्पिट्जर ने कहा कि इस तरह के अपराधों की वजह से कोई किसी की जान भी जा सकती है. अटॉर्नी ने कहा, ये बेहद गैरजिम्मेदाराना और लापरवाही भरा है. इन दोनों लड़कों ने पुलिस अधिकारियों और निर्दोष उबर ड्राइवर की सुरक्षा के बजाय फॉलोवर्स बढ़ाने को तवज्जो दिया. दोनों भाइयों को 160 घंटे की सामाजिक सेवा करने की सजा दी गई है. बता दें कि दोनों भाई फेमस यूट्यूबर हैं. यूट्यूब पर उनके 60 लाख सब्सक्राइबर हैं. इसके अलावा टिकटॉक पर इन्हें तीन करोड़ लोग फॉलो करते हैं. 

VIDEO

Trending news