Twitter ने लाखों चीन समर्थकों के अकाउंट किए ब्लॉक, कोरोना वायरस से जुड़ी है वजह
Advertisement

Twitter ने लाखों चीन समर्थकों के अकाउंट किए ब्लॉक, कोरोना वायरस से जुड़ी है वजह

ट्विटर का कहना है कि इन अकाउंट्स के जरिए कोरोना वायरस महामारी को लेकर चीन का प्रोपगेंडा फैलाया जा रहा था.

ट्विटर ने डिलीट किये कई अकाउंट.

नई दिल्ली: ट्विटर (Twitter) ने चीन, रूस और तुर्की से जुडे़ 1,50,000 से ज्यादा अकाउंट्स को बंद कर दिया है. ट्विटर का कहना है कि इन अकाउंट्स के जरिए कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी को लेकर चीन का प्रोपगेंडा फैलाया जा रहा था. इन अकाउंट्स से चीनी सरकार के समर्थन में एक तरह का अभियान चलाया जा रहा था.

  1. ट्विटर ने कई चीनी यूजर्स के अकाउंट किये ब्लॉक
  2. ट्विटर ने कहा- चीनी सरकार के एजेंडों को फैला रहे थे यूजर्स
  3.  

ट्विटर ने कहा, 'यह ट्विटर अकाउंट चीनी भाषाओं में मुख्य रूप से ट्वीट कर रहे थे और चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के एजेंडों को फैला रहे थे.' रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह अकाउंट्स हांगकांग के विरोध से भी जुड़े थे. इसके साथ ही ट्वीट में वह कोरोना वायरस पर चीन की प्रतिक्रिया की तारीफ कर रहे थे. 

ये भी देखें-

ये भी पढ़ें: इंटरनेशनल क्रिमिनल कोर्ट पर प्रतिबंध मामला: कोर्ट ने की ट्रंप की कड़ी शब्दों में आलोचना

चीन में ट्विटर, फेसबुक, गूगल और यूट्यूब सहित अन्य अमेरिकी साइटों पर प्रतिबंध है. वहां के लोग वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क, यानी वीपीएन कनेक्शन के जरिये सोशल मीडिया साइट्स पर पहुंचते हैं. इसके अलावा ट्विटर ने 7,340 तुर्की और 1,152 रूसी ट्विटर अकाउंट्स को भी बंद कर दिया है. 

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के मामले दुनियाभर में तेजी से बढ़ रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, विश्वभर में 7 लाख  से भी ज्यादा कोरोना के मामले हैं. वहीं मौत का आंकड़ा बढ़कर 4 लाख से भी ज्यादा हो गया है. 

Trending news