ट्विटर वार: जब सोशल मीडिया पर भिड़े दिग्गज कंपनियों के सीईओ

मामला ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के पहले यानी 2015 का है. नवंबर 2015 में रोंडा राउसी और होली होम के बीच हुए मुक्केबाजी के मुकाबले को लेकर ट्रंप ने ट्विट कर कहा था कि राउसी अच्छे व्यक्ति नहीं है.

ट्विटर वार: जब सोशल मीडिया पर भिड़े दिग्गज कंपनियों के सीईओ
ताजा मामला टेस्ला के फाउंडर एलन मस्क का है.

नई दिल्ली: अब तक हमने सोशल मीडिया पर राजनैतिक लोगों को आपस में भिड़ते हुए देखा है, लेकिन अब बड़ी कंपनी के फाउंडर और मालिक की ट्विटर जंग देखने को मिली है. ताजा मामला टेस्ला के फाउंडर एलन मस्क का है. एलन ने मंगलवार को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को लेकर फेसबुक के बॉस मार्क जुकरबर्ग पर हमला बोला. एलन ने ट्विट कर जुकरबर्ग की समझ बताने के लिए 'लिमिटेड' शब्द का उपयोग किया. इससे पहले जुकरबर्ग ने एलन मस्क की घोषणा गैर जिम्मेदाराना बताते हुए निंदा की थी. यह पहला मौका नहीं है जब किसी कंपनी के सीईओ ट्विटर पर आपस में भिड़े हों. इससे पहले भी ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं. कुछ ऐसे ही मामले हम आपको आज बता रहे हैं.

ट्रंप बनाम लेगेरे 

मामला ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के पहले यानी 2015 का है. नवंबर 2015 में रोंडा राउसी और होली होम के बीच हुए मुक्केबाजी के मुकाबले को लेकर ट्रंप ने ट्विट कर कहा था कि राउसी अच्छे व्यक्ति नहीं है. टी-मोबाईल के एग्जिक्यूटिव जॉन लेगेर को ट्रंप की यह बात पसंद नहीं आई और उन्होंने जवाब में कहा ट्रंप को मुक्केबाज के साथ मुकाबला करने की चुनौती दी. इसके बाद ट्रंप ने काफी तिखे हमले किए.

थिएल बनाम कोस्टोलो

पेपैल के को-फाउंडर, पीटर थिएल ने 2014 में एक अमेरिकी टीवी शो पर ट्विट कर कहा था कि यह बहुत खराब मैनेजमेंट है वाली कंपनी है और शायद इसमें काम करने वाले लोग ड्रग्स लेते हैं. तत्कालिन ट्वीटर के सीईओ ने इसके जवाब में कहा था मैं अपने चिप्स के बड़े पैकेट के साथ काम कर रहा हूं आपसे बाद में बात करता हूं.

सचिन बंसल बनाम कुणाल बहल

फ्लिपकार्ट के को-फाउंडर ने पिछले साल मार्च में अलीबाबा की एंट्री को लेकर ट्विट किया था अलीबाबा के सीधे बिजनेसे शुरू करने से पता चलता है कि भारत में इंवेस्टमेंट का प्रदर्शन कितना खराब रहा है. जवाब में स्नैपडील के को-फाउंडर ने कहा, क्या मॉर्गन स्टेनली ने हाल ही में फ्लिपकार्ट में पांच अरब डॉलर का मार्केट कैप कचरे में नहीं डाला था.