close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

यरूशलम में चाकू हमले में दो इजराइली नागरिक घायल, हमलावर की मौत : पुलिस

 पूर्वी यरूशलम में रमजान के लिए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी होने के बावजूद शुक्रवार को एक फलस्तीनी ने दो इजराइली नागरिकों को चाकू मार कर घायल कर दिया. 

यरूशलम में चाकू हमले में दो इजराइली नागरिक घायल, हमलावर की मौत : पुलिस
.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

यरूशलम: पूर्वी यरूशलम में रमजान के लिए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी होने के बावजूद शुक्रवार को एक फलस्तीनी ने दो इजराइली नागरिकों को चाकू मार कर घायल कर दिया. पुलिस ने यह जानकारी दी है. पुलिस प्रवक्ता मिकी रोसेनफेल्ड ने बताया कि एक इजराइली की हालत गंभीर है और दूसरे को गहरा जख्म हुआ है. रोसेनफेल्ड ने बताया, ‘‘घटनास्थल पर कार्रवाई करने वाले पुलिस इकाई ने हमलावर को चाकू के साथ देखा.

पुलिस इकाई ने हमलावर को गोली मार दी और हत्या कर दी.’’ पुलिस ने हमलावर की पहचान 19 वर्षीय फलस्तीनी नागरिक के रूप में की गई है.ओल्ड सिटी में जहां यह हमला हुआ वहां हाल के वर्षों में फिलस्तीनी हमलावरों द्वारा इजराइलियों पर चाकू हमले के कई मामले सामने आए हैं.

पहले इजराइली नागरिक पर हमला दमिश्क गेट के नजदीक हुआ जबकि दूसरे इजराइली नागरिक पर हमला पुराने शहर के दूसरे तरफ जाफा गेट के निकट हुआ. मुस्लिमों के रोजे के पवित्र महीने रमजान के दौरान पूरे यरूशलम में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है.