close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लीबिया में कार बम विस्फोट, संयुक्त राष्ट्र के 2 अधिकारियों की मौत

"कार बम विस्फोट में संयुक्त राष्ट्र मिशन के दो कर्मचारी मारे गए और एक अन्य घायल हो गया."

लीबिया में कार बम विस्फोट, संयुक्त राष्ट्र के 2 अधिकारियों की मौत
लीबिया में 2011 में पूर्व नेता मुअम्मर गद्दाफी के पतन के बाद से संघर्ष और अराजकता का माहौल है.

त्रिपोलीः पूर्वी लीबिया के शहर बेंगाजी में एक कार बम विस्फोट में संयुक्त राष्ट्र के दो अधिकारियों की मौत हो गई. समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने सूत्र के हवाले से बताया, "कार बम विस्फोट में संयुक्त राष्ट्र मिशन के दो कर्मचारी मारे गए और एक अन्य घायल हो गया. यह उस समय हुआ जब संयुक्त राष्ट्र के वाहनों का एक काफिला बेंगाजी के पास के क्षेत्र हवारी के एक स्थानीय मॉल के सामने से गुजर रहा था."

सूत्रों ने हमले की जानकारी देते हुए बताया कि, "संयुक्त राष्ट्र के अधिकारियों के अलावा इस विस्फोट में आठ नागरिक भी घायल हो गए हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घायल नागरिकों में सभी लीबियाई हैं." बता दें लीबिया में 2011 में पूर्व नेता मुअम्मर गद्दाफी के पतन के बाद से संघर्ष और अराजकता का माहौल है. जिसके चलते आए दिन लीबिया में इस तरह के हमलों की खबरें आती रहती हैं.

देखें लाइव टीवी

'कश्मीर...कश्मीर' चिल्ला रहा पाकिस्तान, UN महासचिव ने जवाब देना भी मुनासिब नहीं समझा

वहीं हमले में संयुक्त राष्ट्र के दो अधिकारियों की मौत के बाद संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस और संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के अध्यक्ष जोओन रोनेका ने इस हमले की निंदा की है और कार विस्फोट में हुई संयुक्त राष्ट्र के अधिकारियों की मौत पर शोक जताया है.

(इनपुटः आईएएनएस)