UAE में रहने वाली भारतीय महिला 4 दिन से फ्रेंकफर्ट हवाई अड्डे पर फंसी, मदद की अपील

अबु धाबी में रहने वाली एक भारतीय महिला यात्रा संबंधी सारे कागजात नहीं रहने के कारण जर्मनी के फ्रेंकफर्ट अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर चार दिन से फंसी हुई हैं. महिला ने अधिकारियों से उन्हें यूएई वापस जाने की अनुमति देने की अपील की है.

UAE में रहने वाली भारतीय महिला 4 दिन से फ्रेंकफर्ट हवाई अड्डे पर फंसी, मदद की अपील
फाइल फोटो

दुबई: अबु धाबी में रहने वाली एक भारतीय महिला यात्रा संबंधी सारे कागजात नहीं रहने के कारण जर्मनी के फ्रेंकफर्ट अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर चार दिन से फंसी हुई हैं. महिला ने अधिकारियों से उन्हें यूएई वापस जाने की अनुमति देने की अपील की है.

विज्ञापन क्षेत्र में काम करने वाली प्रिया मेहता अमेरिका के सेन फ्रांसिस्को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से फ्रेंकफर्ट पहुंची. फ्रेंकफर्ट से चार जुलाई को दुबई के लिए उनकी उड़ान थी. हालांकि उन्हें विमान में सवार नहीं होने दिया गया क्योंकि उनके पास यूएई द्वारा जारी किए जाने वाले पहचान और नागरिकता के लिए संघीय प्राधिकार (आईसीए) का अनुमति पत्र नहीं है.

ये भी पढ़ें: एक विवाह ऐसा भी! एक दूल्हे ने दो दुल्हनों के साथ लिए सात फेरे, वीडियो वायरल

मेहता ने दावा किया, 'लुफ्तांसा और यूनाइटेड एयरलाइंस ने मुझे भरोसा दिलाया था कि मुझे आईसीए की मंजूरी की जरूरत नहीं होगी इसलिए कि मेरे पास रहने के लिए वीजा है. '

उन्होंने कहा, 'अगर मुझे पता होता तो मैं अमेरिका में ही रह जाती. दोनों विमान कंपनियों ने मुझे आश्वासन दिया था कि मैं बिना मंजूरी के जा सकती हूं.'

उन्होंने कहा, 'जब मैं फ्रेंकफर्ट पहुंची तो मुझे बताया गया कि मैं आगे नहीं जा सकती. मैंने कई लोगों से बात की.'

आईसीए से मंजूरी लेने के लिए कई प्रयास करते हुए अब भी वह हवाई अड्डे पर फंसी हुई हैं. वहीं पर वह वेटिंग लाउंज में रुकी हुई हैं. जिस कंपनी में वह काम करती हैं उसने भी फ्रेंकफर्ट में अधिकारियों को एक पत्र भेजकर उनकी स्थिति से अवगत कराया है.

LIVE TV