फारस की खाड़ी में डूबा UAE का कार्गो शिप, 30 क्रू मेंबर्स में भारतीय भी शामिल
Advertisement

फारस की खाड़ी में डूबा UAE का कार्गो शिप, 30 क्रू मेंबर्स में भारतीय भी शामिल

कार्गो शिप के चालक दल को बचाने के लिए ईरान से एक जहाज भेजा गया है. जानकारी के मुताबिक हेलीकॉप्टर की मदद से भी बचाव अभियान चलाया जा रहा है. शुरुआती कारणों में खराब मौसम को हादसे की वजह बताया गया है.

समंदर में डूबा कार्गो शिप

दुबई: संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के झंडे वाला एक मालवाहक जहाज गुरुवार को खराब मौसम की वजह से फारस की खाड़ी में डूब गय. अधिकारियों ने बताया कि बचावकर्ता क्रू के सभी 30 सदस्यों को बचाने की कोशिश में जुटे हैं. 

  1. फारस की खाड़ी में हुआ हादसा
  2. जहाज पर लगा था UAE का झंडा
  3. चालक दल में भारतीय भी शामिल

16 क्रू मेंबर्स बचाए गए

सलेम अल मकरानी कार्गो कंपनी के ऑपरेशनल डॉयरेक्टर कैप्टन निजार कद्दौरा ने बताया कि अल साल्मी 6 खराब मौसम और तूफान में फंस गया और इसके बाद डूब गया. उन्होंने बताया कि बचावकर्मियों ने 16 क्रू मेंबर्स को बचा लिया है. अन्य 11 सदस्यों ने खुद अपनी जान बचाई जबकि एक व्यक्ति को नजदीकी टैंकर ने बचाया. चालक दल के दो सदस्य अब भी समुद्र में हैं.

उन्होंने बताया कि चालक दल के सदस्यों में सूडान, भारत, पाकिस्तान, युगांडा, तंजानिया और इथियोपिया के नागरिक शामिल हैं. जहाज कार और अन्य सामान लेकर इराक जा रहा था.

ईरान ने भेजी रेस्क्यू टीम

सरकारी आईआरएनए समाचार एजेंसी ने बताया कि जहाज असलुयेह तट से करीब 50 किलोमीटर दूर था. उसने बताया कि ईरान के बचावकर्मी जहाज तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं.

पश्चिम एशिया में गश्त करने वाले अमेरिकी नौसेना के 5वें बेड़े ने अभी इस पर अब तक कोई बयान नहीं दिया गया है. हालांकि कंपनी ने कहा है कि ईरान ने क्रू मेंबर्स के रेस्क्यू के लिए अपना एक जहाज भेजा है. 

ये भी पढ़ें: चीन में भारत के नए राजदूत की तैनाती से गदगद क्यों है ड्रैगन? लगा रहा ये उम्मीद

फारस की खाड़ी व्यापार के लिए अहम समुद्री मार्ग है. इस मार्ग में किसी जहाज का डूबना काफी चौंकाने वाला है. हालांकि इस इलाके में तूफान आते रहते हैं और मौसम भी खराब होता रहता है.

LIVE TV

Trending news