इस देश ने किया ऐलान, अब वीक में करना होगा 4.5 दिन काम
X

इस देश ने किया ऐलान, अब वीक में करना होगा 4.5 दिन काम

लोगों के लिए काम करना अब और फायदेमंद होगा. खाड़ी के एक देश ने दुनिया में बड़ी पहल करते हुए सप्ताह में कामकाज के दिनों को 5 दिन से भी कम करने की घोषणा की है. 

इस देश ने किया ऐलान, अब वीक में करना होगा 4.5 दिन काम

दुबई: संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में काम करना अब लोगों के लिए और फायदेमंद होगा. सरकार ने अब सप्ताह में 5 दिन कामकाज की सीमा में और कटौती कर दी है. 

अब केवल साढ़े चार दिन का होगा सप्ताह

UAE सरकार के मीडिया कार्यालय ने कहा कि देश में अब कार्य सप्ताह 5 दिन के बजाय केवल साढ़े चार दिन का होगा. सरकार का यह आदेश 1 जनवरी से लागू हो जाएगा. इस घोषणा के साथ ही UAE दुनिया का पहला ऐसा देश बन जाएगा, जहां सप्ताह में पांच दिन से कम कार्य दिवस होंगे.

शनिवार-रविवार को हुआ करेगी छुट्टी

सरकार ने कहा कि नई समय सारिणी के मुताबिक, सोमवार से गुरुवार तक वर्किंग आवर सुबह 7 बजकर 30 मिनट से शुरू होकर दोपहर 3 बजकर 30 मिनट तक होगा. वहीं शुक्रवार को सुबह 7 बजकर 30 मिनट से दोपहर 12 बजे तक ही काम होगा, जोकि आधा कार्य दिवस रहेगा.

ये भी पढ़ें- केवल 27 साल की उम्र में बचत से खरीद लिया घर, अब महिला ने शेयर किए सेविंग्स टिप्स

फैमिली को दे पाएंगे ज्यादा टाइम

माना जा रहा है कि सरकार ने देश में बिजनेस एक्टिविटीज को बढ़ाने के लिए अपनी कार्य समय सारिणी को अमेरिका, ब्रिटेन और बाकी यूरोपीय देशों के आसपास रखा है. यह भी कहा जा रहा है कि काम और व्यक्तिगत जीवन में सामंजस्य को बेहतर करने के लिए UAE सरकार ने यह घोषणा की है. 

LIVE TV

Trending news