UAE के प्रिंस आज से पाकिस्तान दौरे पर, इन मसलों पर होगी चर्चा

सऊदी के विदेश मंत्री फैसल बिन फरहान अल-सऊद ने इस्लामाबाद का दौरा किया था और यूएई के विदेश मंत्री शेख अब्दुल्ला बिन जायद बिन सुल्तान अल-नाहयान भी यहां आए थे.

UAE के प्रिंस आज से पाकिस्तान दौरे पर, इन मसलों पर होगी चर्चा

इस्लामाबाद: संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान गुरुवार को एक दिवसीय यात्रा पर पाकिस्तान (Pakistan) आ रहे हैं. इस दौरान वह आपसी हितों और क्षेत्रीय तथा वैश्विक स्थिति से संबंधित मामलों पर बातचीत करेंगे. एक आधिकारिक बयान में इस बात की जानकारी दी गई.

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, इस्लामाबाद (Islamabad) में यूएई के राजदूत द्वारा जारी बयान में कहा गया कि क्राउन प्रिंस प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) से मिलेंगे और दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा करेंगे. क्राउन प्रिंस ने इससे पहले छह जनवरी, 2019 को पाकिस्तान का दौरा किया था, जिसके कुछ ही सप्ताह पहले पाकिस्तान की बिगड़ती अर्थव्यवस्था को देखते हुए यूएई ने दक्षिण एशियाई देश को तीन अरब डॉलर (Dollar) का सहयोग देने का प्रस्ताव दिया था.

गुरुवार को उनका यह दौरा पाकिस्तान और अरब देशों के बीच बढ़ते लेन-देन का एक हिस्सा है, जिससे कुछ ही दिनों पहले अमीरात के सहिष्णुता मंत्री शेख नाहयान बिन मुबारक अल नाहयान ने इस्लामाबाद में प्रधानमंत्री इमरान और राष्ट्रपति आरिफ अल्वी से मुलाकात की.

इससे पहले, सऊदी के विदेश मंत्री फैसल बिन फरहान अल-सऊद ने इस्लामाबाद का दौरा किया था और यूएई के विदेश मंत्री शेख अब्दुल्ला बिन जायद बिन सुल्तान अल-नाहयान भी यहां आए थे. इमरान खान भी सऊदी अरब की यात्रा पर गए थे और पाकिस्तान के चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ जनरल कमर बाजवा (Qamar Bajwa) भी 14 दिसंबर को अबू धाबी (Abu Dhabi) के दौरे पर गए थे.

ये भी देखें:- 

(इनपुट: एजेंसी आईएएनएस)