UAE: तट पर टैंकर में लगी आग, 2 भारतीय नाविकों की मौत; 10 लापता

आग लगने से हुए विस्फोट में दो भारतीय मारे गए, जबकि दो की हालत गंभीर बताई जा रही है.

UAE: तट पर टैंकर में लगी आग, 2 भारतीय नाविकों की मौत; 10 लापता
(सांकेतिक तस्वीर)

दुबई: संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के तट पर पनामा झंडे वाले टैंकर में आग लगने से हुए विस्फोट में दो भारतीय नागरिकों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य लापता हैं. घटना की जानकारी सरकार ने दी. खलीज टाइम्स की शुक्रवार की रिपोर्ट के अनुसार, यूएई फेडरल अथॉरिटी फॉर लैंड एंड मेरिटाइम ट्रांसपोर्ट ने कहा कि लापता व्यक्तियों को तलाशने का प्रयास किया जा रहा है. 

उनकी राष्ट्रीयता के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है. अधिकारियों ने कहा कि यूएई (UAE) के तट से 21 मील की दूरी पर ऑनबोर्ड टैंकर में आग लगने से विस्फोट हुआ, हालांकि अग्निशामक कर्मचारियों ने आग पर तुरंत काबू पा लिया.

अधिकारियों ने गुरुवार को अपने बयान में कहा, "बचाव एवं आपातकालीन टीम ने फोन पर सूचना मिलने के बाद ही क्रू को राहत पहुंचाई और टैंकर से क्रू को बाहर निकाला." सूत्र के अनुसार, घटना के वक्त टैंकर पर 12 क्रू सदस्यों के साथ 55 लोग सवार थे.

आग लगने से हुए विस्फोट में दो भारतीय मारे गए, जबकि दो की हालत गंभीर बताई जा रही है. सूत्र ने आगे कहा कि 10 अन्य लोग लापता है. हालांकि खलीज टाइम्स ने स्वतंत्र रूप से जानकारी का सत्यापन नहीं किया, वहीं आधिकारिक घोषणा किया जाना अभी बाकी है.