ब्रिटेन के मंत्री ने भारी जुर्माने के बारे में चेताया, इंग्लैंड में दूसरा Lockdown शुरू

ब्रिटेन की सरकार ने लोगों को लॉकडाउन नियमों के उल्लंघनों को लेकर भारी जुर्माना लगाये जाने की गुरुवार को चेतावनी दी. कोविड-19 संक्रमण को फैलने से रोकने के प्रयास में इंग्लैंड में दूसरा लॉकडाउन शुरू हुआ. 

ब्रिटेन के मंत्री ने भारी जुर्माने के बारे में चेताया, इंग्लैंड में दूसरा Lockdown शुरू
फ़ाइल फोटो

लंदन: ब्रिटेन की सरकार ने लोगों को लॉकडाउन नियमों के उल्लंघनों को लेकर भारी जुर्माना लगाये जाने की गुरुवार को चेतावनी दी. कोविड-19 संक्रमण को फैलने से रोकने के प्रयास में इंग्लैंड में दूसरा लॉकडाउन शुरू हुआ जिसके कम से कम दो दिसंबर तक चलने की उम्मीद है. ब्रिटेन के न्याय मंत्री रॉबर्ट बकलैंड ने कहा कि देश के पुलिस बल पुलिसिंग के सिद्धांत का पालन करना जारी रखेंगे लेकिन वे नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे और आवश्यक होने पर जुर्माना भी लगायेंगे.

उन्होंने कहा कि लोगों को घरों पर रहने के लिए कहा गया है. उनसे कहा गया है कि जरूरी काम होने पर या आवश्यक वस्तुएं लेनी हो तभी बाहर निकलें. सभी गैर-जरूरी दुकानों, पब, बार, रेस्तरां और जिमों को बंद करने का आदेश दिया गया है. लॉकडाउन संबंधी नियमों का उल्लंघन करने पर 200 पाउंड का जुर्माना है और बड़ी सभाओं के आयोजकों को 10,000 पाउंड के जुर्माने का सामना करना पड़ेगा.

(इनपुट- एजेंसी भाषा)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.