close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ब्रिटेन : सांसदों ने नहीं सुनी बोरिस जॉनसन की अपील, ब्रेक्जिट समझौता टालने को किया मतदान

जॉनसन ने जोर देकर कहा कि वह ब्रेक्जिट के लिए ईयू से समय बढ़ाने को लेकर गुहार नहीं लगाएंगे लेकिन सांसदों ने उनकी अपील पर ध्यान नहीं दिया.

ब्रिटेन : सांसदों ने नहीं सुनी बोरिस जॉनसन की अपील, ब्रेक्जिट समझौता टालने को किया मतदान
सांसदों के इस कदम के बाद वह ब्रक्जिट में और देरी के लिए ईयू से आग्रह करने के लिए बाध्य हैं.

लंदन: ब्रिटेन के सांसदों ने यूरोपीय संघ (EU) के साथ प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) की सहमति के बाद हुए ब्रेक्जिट समझौते (Brexit deal) को टालने के पक्ष में शनिवार को मतदान किया. सांसदों ने प्रधानमंत्री के समझौते पर निर्णय टालने के लिए एक संशोधन के पक्ष में मतदान किया. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, सांसदों ने जरूरी ब्रितानी कानून पास होने तक लेटविन संशोधन के जरिए ब्रेक्जिट समझौते में देरी के लिए वोट दिया.

हाउस ऑफ कामंस में लेटविन संशोधन पास होने के बाद पार्लियामेंट स्कवायर में पीपुल्स वोट रैली में लोगों ने गर्मजोशी के साथ फैसले का स्वागत किया. बीबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार, कंजर्वेटिव पार्टी के सांसद लेटविन संशोधन पर सरकार की हार के बाद कामंस चैंबर से बाहर जाते दिखे. जॉनसन ने हालांकि जोर देकर कहा कि वह ब्रेक्जिट के लिए ईयू से समय बढ़ाने को लेकर गुहार नहीं लगाएंगे, हालांकि सांसदों के इस कदम के बाद वह ब्रक्जिट में और देरी के लिए ईयू से आग्रह करने के लिए बाध्य हैं.

LIVE टीवी:

इस कदम के बाद संसद में अगले सप्ताह तक जॉनसन के समझौते पर मतदान नहीं हो सकता है. लेटविन संशोधन ओलिवर लेटविन द्वारा प्रस्तावित किया गया था. इस संशोधन का सांसदों ने शनिवार को समर्थन किया.