Ukraine War: जेलेंस्की ने रूस को दिया ऑफर, कहा-हमारे लोगों को दो, अपना आदमी लो
Advertisement

Ukraine War: जेलेंस्की ने रूस को दिया ऑफर, कहा-हमारे लोगों को दो, अपना आदमी लो

यूक्रेन ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के करीबी माने जाने वाले यूक्रेन के प्रमुख विपक्षी राजनेता विक्टर मेदवेदचुक (Viktor Medvedchuk) को अरेस्ट कर लिया है. इसके बाद यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की (President Zelensky) ने कहा कि मैं रूसी संघ को प्रस्ताव देता हूं कि अपने इस आदमी को हमारे लड़कों और लड़कियों के लिए बदल दो.

 

फाइल फोटो

कीव: रूस और यूक्रेन के बीच जंग (Russia Ukraine War) जारी है. दोनों देशों के बीच युद्ध को करीब डेढ़ महीना होने जा रहा है. अभी तक कोई नतीजा नहीं निकल पाया है. इसी बीच यूक्रेन ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के करीबी माने जाने वाले यूक्रेन के प्रमुख विपक्षी राजनेता विक्टर मेदवेदचुक (Viktor Medvedchuk) को अरेस्ट कर लिया है. गिरफ्तारी के बाद यूक्रेन ने रूस से कहा कि अगर वह चाहता है कि क्रेमलिन के सबसे हाई-प्रोफाइल सहयोगी को मुक्त किया जाए तो वह युद्ध के कैदियों को रिहा कर दें.

  1. राष्ट्रपति जेलेंस्की ने रूस को दिया प्रस्ताव
  2. रूसी समर्थक शख्स के बदले अपने लोग वापस मांगे
  3. यूक्रेन ने प्रमुख विपक्षी राजनेता विक्टर मेदवेदचुक को किया है अरेस्ट

अमेरिका भेजेगा मदद

यूक्रेन (Ukraine) का कहना है कि उसको उम्मीद है कि अमेरिका (America) मदद के लिए और अधिक हथियार भेजेगा, जिससे युद्ध आगे बढ़ेगा. वहीं, रूस ने बार-बार नागरिकों को निशाना बनाने से इनकार किया है और कहा है कि युद्ध अपराधों के यूक्रेनी और पश्चिमी आरोप रूसी सेना को बदनाम करने के लिए हैं.

रूसी समर्थक को किया गया गिरफ्तार

यूक्रेन ने घोषणा की थी कि विपक्षी मंच 'फॉर लाइफ पार्टी' के नेता विक्टर मेदवेदचुक  (Viktor Medvedchuk) को गिरफ्तार कर लिया गया है. अधिकारियों ने कहा कि राजद्रोह का मामला खुलने के बाद, उन्हें नजरबंद रखा गया था. विक्टर रूसी समर्थक व्यक्ति हैं, जो राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) को अपनी बेटी का गॉडफादर कहता है.

यूक्रेन ने दिया प्रस्ताव

यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की (President Zelensky) ने कहा कि मैं रूसी संघ को प्रस्ताव देता हूं कि अपने इस आदमी को हमारे लड़कों और लड़कियों के लिए बदल दो, जो अभी रूसी कैद में हैं. यूक्रेन ने विक्टर की हथकड़ी के साथ एक फोटो भी शेयर की है. इसके बाद क्रेमलिन के एक प्रवक्ता ने कहा कि उसने तस्वीर देखी है और यह नहीं कहा जा सकता कि यह वास्तविक है या नहीं.

(इनपुट-रॉयटर्स)
LIVE TV

Trending news