अमेरिका : सांसद ने गूगल सीईओ से जोड़ा अपना नाता, कहा 'मैं भी चेन्‍नई में जन्‍मी'
Advertisement

अमेरिका : सांसद ने गूगल सीईओ से जोड़ा अपना नाता, कहा 'मैं भी चेन्‍नई में जन्‍मी'

पिचाई और जयपाल आज दोनों ही अपने-अपने क्षेत्रों में महत्वपूर्ण पदों पर हैं. 

फाइल फोटो

वाशिंगटन : गूगल सीईओ भारतीय-अमेरिकी सुंदर पिचाई सर्च इंजन पर डाटा गोपनियता के उल्लंघन को लेकर पूछताछ के संबंध में जब सांसदों के समक्ष पेश हुए तो भारतीय मूल की पहली महिला सांसद प्रमिला जयपाल उनसे अपना नाता बताने से खुद को रोक नहीं पाईं. पिचाई और जयपाल आज दोनों ही अपने-अपने क्षेत्रों में महत्वपूर्ण पदों पर हैं. 

fallback

भारतीय-अमेरिकी महिला सांसद प्रमिला जयपाल ने संसद की सुनवाई के दौरान गूगल के सीईओ से कहा कि मैं इस मौके का फायदा उठाते हुए यह बताना चाहूंगी कि मैं भारत के उसी हिस्से में जन्मी हूं जहां आपका जन्म हुआ था. आपको कम्पनी का नेतृत्व करता देख काफी खुश हूं और वह भी अफवाहों के बावजूद यह दिखाते हुए कि प्रवासी इस देश को बहुमूल्य योगदान दे रहे हैं. शुक्रिया पिचाई. पिचाई (46) का जन्म चेन्नई में हुआ था. उन्होंने आईआईटी खड़गपुर से स्नातक की उपाधि प्राप्त कर वर्ष 2004 में गूगल के साथ काम करना शुरू किया और वर्ष 2015 में कंपनी के सीईओ बने.

प्रमिला (53) जयपाल का जन्म भी चेन्नई में हुआ था और वह बतौर छात्र अमेरिका आईं. दोनों ही एच-1बी वीजा प्राप्त कर यहां आएं, ग्रीन कार्ड हासिल किया और फिर अमेरिकी नागरिकता हासिल की.

Trending news