close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अमेरिकी सीनेट ने सीमा के लिए अतिरिक्त 4.5 अरब डॉलर मंजूर किए

सीनेटर्स ने बुधवार को 84-4 वोटों से इस बिल को पास कर दिया, जिसमें हिरासत में लिए गए बिना दस्तावेज वाले प्रवासियों की स्थिति को सुधारने के लिए मानवीय मदद के लिए तीन अरब डॉलर भी शामिल है.

अमेरिकी सीनेट ने सीमा के लिए अतिरिक्त 4.5 अरब डॉलर मंजूर किए
अमेरिकी सीनेट ने बिल पास किया. फाइल फोटो

वॉशिंगटन : रिपब्लिकन नियंत्रित अमेरिकी सीनेट ने अमेरिका-मेक्सिको सीमा के लिए 4.5 अरब डॉलर की अतिरिक्त धनराशि की मंजूरी संबंधी एक बिल पास कर दिया है, लेकिन यह बिल इससे पहले हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स द्वारा पारित किए गए फंडिंग बिल के मुख्य बिंदुओं से अलग है. एफे की रिपोर्ट के मुताबिक, सीनेटर्स ने बुधवार को 84-4 वोटों से इस बिल को पास कर दिया, जिसमें हिरासत में लिए गए बिना दस्तावेज वाले प्रवासियों की स्थिति को सुधारने के लिए मानवीय मदद के लिए तीन अरब डॉलर भी शामिल है.


अमेरिकी सीनेट ने बिल पास किया. फाइल फोटो

पास किया गया बिल हालांकि, कई मामलों में पिछले बिल के समान है, लेकिन इसमें रक्षा विभाग को अतिरिक्त धनराशि दिए जाने के साथ ही आव्रजन और सीमा शुल्क प्रवर्तन कर्मियों को ओवरटाइम का भुगतान करने के लिए फंड शामिल नहीं किया गया है. प्रस्ताव में एल साल्वाडोर, ग्वाटेमाला और हॉन्डुरस के लिए भी धन बहाल कर दिया गया है जिसे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इन देशों से प्रवासियों के लगातार प्रवाह के बाद रद्द कर दिया था.