कौन है पाकिस्तानी आबिद अली खान? जिस पर अमेरिका ने रखा 15 करोड़ का इनाम
Advertisement

कौन है पाकिस्तानी आबिद अली खान? जिस पर अमेरिका ने रखा 15 करोड़ का इनाम

अमेरिका के गृह विभाग (US Home Department) ने कहा कि आबिद अली खान (Abid Ali Khan) पाकिस्तान से तमाम देशों के रास्ते अमेरिका में लोगों को अवैध तरीके से एंट्री कराता है.

फाइल फोटो.

वॉशिंगटन: अमेरिका ने गुरुवार को मानव तस्कर (Human Traffickers) आबिद अली खान (Abid Ali Khan) और उसके नेटवर्क के बारे में जानकारी देने वाले को 20 लाख डॉलर का इनाम देने की घोषणा की. आबिद अली खान पाकिस्तानी नागरिक है.

  1. पाकिस्तानी मानव तस्कर पर अमेरिका का इनाम
  2. 15 करोड़ से ज्यादा का घोषित किया इनाम
  3. बनवाता है विदेशी नागरिकों के फर्जी कागज  
  4.  

पाकिस्तान से चलाता है नेटवर्क 

अमेरिका के गृह विभाग (US Home Department) ने कहा कि आबिद अली खान (Abid Ali Khan) पाकिस्तान से तस्करी का नेटवर्क चलाता है और वह बिना लीगल डॉक्यूमेंट वाले लोगों से पैसे लेकर उन्हें मध्य पूर्व और दक्षिण-पश्चिम एशिया के रास्ते अमेरिका में एंट्री कराता है. विभाग ने कहा कि अली खान पाकिस्तान से तमाम देशों के रास्ते अमेरिका में लोगों को अवैध तरीके से एंट्री कराने के अलावा विदेशी नागरिकों को यात्रा के लिए फर्जी दस्तावेज भी उपलब्ध कराता है.

यह भी पढ़ें: EL-PLछोड़िए, 'लव लीव' के बारे में जानते हैं? जी हां, प्यार करने के लिए भी है छुट्टी की व्यवस्था

10-10 लाख के दो इनाम

अमेरिका के गृह विभाग के द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, 10 लाख डॉलर का पहला इनाम आबिद अली खान की गिरफ्तारी या उसके बारे में पुख्ता सूचना देने के लिए तय किया गया है जबकि 10 लाख डॉलर का दूसरा इनाम अली खान के मानव तस्करी नेटवर्क को पूरी तरह खत्म करने वाली सूचना देने के लिए घोषित किया गया है.

LIVE TV
 

Trending news