VIDEO: प्‍लास्टिक बैग में मिली नवजात बच्‍ची, अमेरिकी पुलिस ने नाम दिया- 'इंडिया'
topStories1hindi545642

VIDEO: प्‍लास्टिक बैग में मिली नवजात बच्‍ची, अमेरिकी पुलिस ने नाम दिया- 'इंडिया'

अमेरिका में जॉर्जिया प्रांत की पुलिस को प्‍लास्टिक बैग में एक नवजात बच्‍ची मिली है. पुलिस ने उस बच्‍ची का नाम 'इंडिया' रखा है और उसकी मां को खोजने के लिए अभियान शुरू किया है.

VIDEO: प्‍लास्टिक बैग में मिली नवजात बच्‍ची, अमेरिकी पुलिस ने नाम दिया- 'इंडिया'

वाशिंगटन: अमेरिका में जॉर्जिया प्रांत की पुलिस को प्‍लास्टिक बैग में एक नवजात बच्‍ची मिली है. पुलिस ने उस बच्‍ची का नाम 'इंडिया' रखा है और उसकी मां को खोजने के लिए अभियान शुरू किया है. इसके तहत कमिंग (cumming) शहर के पुलिस विभाग ने एक वीडियो शेयर किया है. उसमें लोगों से मदद की अपील की गई है और किसी भी तरह सूचना देने के लिए फोन नंबर उपलब्‍ध कराया गया है. साथ ही कहा गया है कि सूचना देने वाले की पहचान गुप्‍त रखी जाएगी. पुलिस ने मंगलवार को यह वीडियो जारी किया गया है.

इसमें बताया गया है कि छह जून की रात करीब 10 बजे एक राहगीर को सुनसान इलाके में बच्‍ची के रोने की आवाज सुनाई दी. उसने पुलिस को सूचना दी. वहां पर जब पुलिस अधिकारी पहुंचा तो उसके बॉडी में लगे कैमरे ने नवजात बच्‍ची के मिलने की पूरी घटना कैद की. उसके बाद पहले तो पुलिस ने खुद से बच्‍ची के परिजनों को खोजने की कोशिश की लेकिन जब सफलता नहीं मिली तो इस मंगलवार को आम जनता के लिए वीडियो जारी किया है.

सोशल मीडिया पर ये वीडियो वायरल हो रहा है. इस बारे में स्‍थानीय पुलिस का कहना है, ''इस बॉडी कैम फुटेज को इसलिए जारी किया जा रहा है जिससे विश्‍वसनीय सूचना मिल सके.''  इसमें ये भी कहा गया कि बच्‍ची पूरी तरह से स्‍वस्‍थ है.

वीडियो में उन पलों को देखा जा सकता है जब एक पुलिस अधिकारी प्‍लास्टिक बैग को खोलता है और बच्‍ची से कहता है, ''मुझे बहुत अफसोस है, देखिए आप कितनी अहम हैं.'' उसके बाद बच्‍ची की मेडिकल जांच के लिए देता है और फिर कंबल से ढंका जाता है.

छह जून से ही पुलिस बच्‍ची की मां की तलाश कर रही है. अब सोशल मीडिया का सहारा लेते हुए ट्विटर पर उसने कहा कि क्‍या कोई बता सकता है कि आस-पास के एरिया में कुछ समय पहले किसी महिला की डिलीवरी होनी थी. सोशल मीडिया पर इस वीडियो को बहुत भावुक प्रतिक्रियाएं मिली हैं. सैंकड़ों लोगों ने #BabyIndia के नाम से इस वीडियो को शेयर करते हुए बच्‍ची की मां को खोजने में मदद की अपील की है.

Trending news