कंपनी के CEO ने बुलाई Zoom मीटिंग, फिर एक साथ 900 लोगों को नौकरी से निकाला
X

कंपनी के CEO ने बुलाई Zoom मीटिंग, फिर एक साथ 900 लोगों को नौकरी से निकाला

कंपनी के CEO ने जूम पर एक वेबिनार का आयोजन किया जिसमें उन्होंने 900 से ज्यादा कर्मचारियों को नौकरी से हटाने का ऐलान कर दिया. कर्मचारियों की संख्या कंपनी के वर्क फोर्स का करीब नौ फीसदी है.

कंपनी के CEO ने बुलाई Zoom मीटिंग, फिर एक साथ 900 लोगों को नौकरी से निकाला

न्यूयॉर्क: कोरोना महामारी की वजह से भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के विकसित देशों की अर्थव्यवस्था को झटका लगा है. कंपनियों को महामारी काल में भारी नुकसान झेलना पड़ा और लाखों लोग बेरोजगार हो गए क्योंकि कंपनियां अपने यहां झटनी करने को मजबूर हो गईं. लेकिन अमेरिका में एक साथ 900 लोगों को नौकरी से निकाले (900 Employees Fired) जाने का अनोखा मामला सामने आया है.

कंपनी से 900 कर्मियों की छुट्टी

अमेरिकी कंपनी बेटर डॉट कॉम के भारतीय मूल के सीईओ विशाल गर्ग ने जूम मीटिंग (Zoom Webinar) के दौरान एक झटके में अपने 900 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया. विशान ने जूम पर एक वेबिनार का आयोजन किया जिसमें उन्होंने 900 से ज्यादा कर्मचारियों को नौकरी से हटाने का ऐलान कर दिया. कर्मचारियों की संख्या कंपनी के वर्क फोर्स का करीब नौ फीसदी है.

कंपनी की ओर से इतनी बड़ी छंटनी के लिए दक्षता, परफॉरमेंस और प्रोडक्टिविटी का हवाला दिया जा रहा है. लेकिन जूम मीटिंग पर इतनी बड़ी छंटनी की खबर चर्चा का मुद्दा बन चुकी है. सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक यह कंपनी मकान मालिकों को होम लोन समेत कई तरह की सर्विस देती है जिसने अपने 9 फीसदी कर्मचारियों को नौकरी से निकालने का ऐलान किया है. 

कंपनी ने बताई ये वजह

रिपोर्ट में कहा गया है कि विशाल गर्ग ने कर्मचारियों को नौकरी से निकाले जाने के पीछे बाजार की दक्षता, प्रदर्शन और उत्पादकता को वजह बताया है. उन्होंने मीटिंग के दौरान कहा कि अगर आप इस वेबिनार में हैं, तो आप उस दुर्भाग्यपूर्ण ग्रुप का हिस्सा हैं जहां छंटनी की जा रही है. आपको तत्काल प्रभाव से नौकरी से हटाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: बड़ा दावा- '25 दिसंबर को होने वाला है कुछ ऐसा, बदल जाएगी पूरी दुनिया'

रिपोर्ट के अनुसार, सीईओ ने बताया कि वेबिनार में 900 कर्मचारी शामिल थे, जिन्हें हॉलीडे शुरू होने से ठीक पहले नौकरी से हटा दिया गया है. सीईओ ने कहा कि कर्मचारियों को एचआर डिपार्टमेंट की ओर से ई-मेल मिलेगा, जिसमें लाभ और नौकरी से हटाये जाने के बारे में विस्तार से जानकारी होगी.

Trending news