अमेरिकी रक्षा मंत्री के काबुल एयरपोर्ट पर लैंड करते ही 30 रॉकेट से हमला
Advertisement

अमेरिकी रक्षा मंत्री के काबुल एयरपोर्ट पर लैंड करते ही 30 रॉकेट से हमला

जिम मैटिस के पहुंचने के बाद काबुल हवाईअड्डे के पास करीब 30 रॉकेट से हमला किया गया. हमले के बाद पूरे एयरपोर्ट को सील कर दिया गया है, यहां से सारी उड़ाने रद्द कर दी गई हैं. 

अमेरिकी रक्षा मंत्री जिम मैटिस. (तस्वीर साभार: रायटर)

अफगानिस्तान दौर पर पहुंचे अमेरिकी रक्षामंत्री जिम मैटिस (James Mattis) के काबुल एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद यहां रॉकेट से हमला हुआ है. हालांकि अमेरिकी रक्षा मंत्री पूरी तरह सुरक्षित हैं. जिम मैटिस के पहुंचने के बाद काबुल हवाईअड्डे के पास करीब 30 रॉकेट से हमला किया गया. हमले के बाद पूरे एयरपोर्ट को सील कर दिया गया है, यहां से सारी उड़ाने रद्द कर दी गई हैं. न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक हामिद करजई इंटरनेशल एयरपोर्ट (Hamid Karzai International Airport) पर अमेरिकी रक्षा मंत्री जिम मैटिस की फ्लाइट लैंड करने के कुछ देर बाद ही यहां एक रॉकेट आकर गिरी. देखते ही देखते करीब 30 रॉकेट यहां आकर गिरे. इस हमले की अभी तक किसी आंतकी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है.

  1. काबुल एयरपोर्ट पर 30 रॉकेट से ताबड़तोड़ हमला
  2. अमेरिकी रक्षा मंत्री के एयरपोर्ट पर पहुंचते ही हुआ हमला
  3. पूरे एयरपोर्ट को खाली कराया गया, उड़ाने रद्द की गईं

भारत के रास्ते काबुल पहुंचे हैं जिम मैटिस
काबुल जाने से पहले अमेरिकी रक्षा मंत्री जिम मैटिस भारत आए थे. भारत यात्रा पर आये अमेरिकी रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और इस दौरान शांति, स्थिरता तथा आतंकवाद से लड़ने के लिए साझा प्राथमिकताओं के लिहाज से भारत और अमेरिका के बीच विस्तृत क्षेत्रीय तथा वैश्विक सहयोग पर चर्चा की. प्रधानमंत्री कार्यालय के एक बयान के अनुसार इस मुलाकात में मोदी ने आपसी हितों के क्षेत्रीय तथा वैश्विक मुद्दों पर भारत और अमेरिका की गहन साझेदारी की प्रशंसा की.

ये भी पढ़ें: भारत का अमेरिका को जवाब- अफगानिस्तान में तैनात नहीं होंगे भारतीय सैनिक

प्रधानमंत्री ने इस साल जून में हुई अपनी अमेरिका यात्रा के दौरान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ व्यापक, स्पष्ट और सकारात्मक बातचीत को याद किया. मैटिस ने प्रधानमंत्री को द्विपक्षीय एजेंडा को आगे बढ़ाने में तथा उनकी अमेरिका यात्रा के दौरान लिये गये फैसलों को लागू करने में हुई प्रगति की जानकारी दी. इससे पहले मैटिस ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण से विस्तार से चर्चा की थी.

Trending news