7 महिलाओं ने बुश पर लगाए गलत तरीके से छूने के आरोप, फिर भी मुकदमा चलना मुश्किल
Advertisement

7 महिलाओं ने बुश पर लगाए गलत तरीके से छूने के आरोप, फिर भी मुकदमा चलना मुश्किल

यदि इन मामलों पर मुकदमा चलता तो इन मामलों में बुश के खिलाफ जुर्माना लगाया जा सकता था या कारावास की सजा हो सकती थी.

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज एच डब्ल्यू बुश. (फाइल फोटो)

ह्यूस्टन: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज एच डब्ल्यू बुश के खिलाफ सात महिलाओं द्वारा अनुचित तरीके से छूने के आरोप लगाए जाने के बावजूद उनके खिलाफ मामला चलने की संभावना कम ही है. यदि इन मामलों पर मुकदमा चलता तो इन मामलों में उनके खिलाफ जुर्माना लगाया जा सकता था या कारावास की सजा हो सकती थी.

एक मामले को छोड़कर बाकी सभी मामले देश के कानूनों के तहत मुकदमा चलाने के लिए अयोग्य हैं जिनके मुताबिक किसी अपराध के होने के बाद मुकदमा चलाने की एक निर्धारित समय-सीमा होती है और कई वकीलों का कहना है कि बुश को दोषी ठहराना मुश्किल हो सकता है. बुश वस्कुलर पार्किंसोनिज्म बीमारी से पीड़ित हैं.

अभिनेत्री जोर्डाना ग्रोलनिक ने बुश पर आरोप लगाए थे कि उन्होंने पिछले साल उन्हें पीछे से गलत तरीके से छुआ, जबकि उस समय उनकी पत्नी पास में खड़ी थीं. उन्होंने बताया कि वह इसकी शिकायत करने की कोई योजना नहीं बना रही हैं. यही एकमात्र मामला है जिसमें मामला दर्ज कराने की अवधि अब भी खत्म नहीं हुई. इसके अलावा अन्य सभी घटनाओं को घटे हुए 10 साल से भी ज्यादा का वक्त हो गया है. बुश ने अपने प्रवक्ता के माध्यम से कई बार इस बाबत माफी मांगी है. 

Trending news