US Election: ट्रंप ने जॉर्जिया पर उठाया बड़ा सवाल, बाइडेन को दी चेतावनी
Advertisement

US Election: ट्रंप ने जॉर्जिया पर उठाया बड़ा सवाल, बाइडेन को दी चेतावनी

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चुनावों में धांधली का आरोप लगाते हुए पूछा है कि जॉर्जिया के गायब मिलिट्री बैलेट कहां चले गए? उन्होंने जीत के दावे कर रहे जो बाइडेन को चेतावनी भी दी है.

 

फाइल फोटो

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव (US Election) के नतीजों को लेकर डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) अपने रुख पर कायम हैं. उन्होंने एक बार फिर स्पष्ट किया है कि चुनावों में धांधली हुई है और वह खामोश बैठने वाले नहीं हैं. साथ ही ट्रंप ने जॉर्जिया को लेकर बड़ा सवाल उठाया है और जो बाइडेन (Joe Biden) को चेतावनी भी दी है.  

  1. चुनावों में धांधली का आरोप लगा रहे हैं डोनाल्ड ट्रंप
  2. जॉर्जिया के गायब मिलिट्री बैलेट का उठाया सवाल
  3. अब तक के परिणामों में आगे नजर आ रहे हैं जो बाइडेन

कहां हैं मिलिट्री बैलेट?

राष्ट्रपति ट्रंप ने ट्वीट करके पूछा है कि जॉर्जिया के गायब मिलिट्री बैलेट कहां चले गए? उनके साथ क्या किया गया? जॉर्जिया में दोबारा काउंटिंग के फैसले से पहले तक बाइडेन यहां आगे चल रहे थे. जॉर्जिया में कुल 16 इलेक्टोरल वोट हैं और इस राज्य को रिपब्लिकन पार्टी का गढ़ माना जाता है. 

मैं भी कर सकता था दावा
डोनाल्ड ट्रंप ने जीत के दावे कर रहे जो बाइडेन पर भी निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि बाइडेन को राष्ट्रपति कार्यालय को लेकर गलत दावा नहीं करना चाहिए. मैं भी ऐसा दावा कर सकता था. कानूनी कार्यवाही अब शुरू हो रही है. वहीं, चुनावी नतीजों से उत्साहित बाइडेन अपनी जीत को लेकर पूरी तरह आश्वस्त हैं और कई बार यह कह चुके हैं कि हम जीतने जा रहे हैं. 

लीड कहां गायब हो गई?
ट्रंप ने एक अन्य ट्वीट में चुनावों में धांधली का आरोप लगाते हुए उम्मीद जताई है कि अदालत से उन्हें न्याय मिलेगा. राष्ट्रपति ने लिखा है, ‘चुनाव वाली रात जिन राज्यों में मुझे बड़ी लीड मिल रही थी, वो दिन गुजरने के साथ ही रहस्यमयी तरीके से गायब हो गई. कानूनी कार्यवाही आगे बढ़ने पर शायद ये लीड वापस आ जाएगी’. 

Gupkar Gang के सुरों में आने लगा है बदलाव, जानिए हृदय परिवर्तन का राज

संभावित जीत को देंगे चुनौती
इससे पहले ट्रंप की कंपेन टीम ने बयान जारी कर कहा कि जो बाइडेन  की संभावित जीत को अदालत में चुनौती दी जाएगी. टीम के मुताबिक, बाइडेन की जीत का दावा झूठा है और चुनावी दौड़ अभी खत्म नहीं हुई है. पेंसिल्वेनिया और जार्जिया में बड़े पैमाने पर अनियमितताएं हुई हैं. गौरतलब है कि ट्रंप की टीम चार राज्यों पेंसिल्वेनिया, मिशिगन, जॉर्जिया और नवादा में जारी वोटों की गिनती को लेकर मुकदमे दर्ज करा चुकी है. उसने विस्कॉन्सिन में भी मतों की दोबारा गिनती किए जाने की मांग की है

VIDEO

Trending news