US Election: डोनाल्ड ट्रंप कैंपेन को कोर्ट से झटका, इन दो राज्यों में मुकदमा खारिज
Advertisement

US Election: डोनाल्ड ट्रंप कैंपेन को कोर्ट से झटका, इन दो राज्यों में मुकदमा खारिज

अमेरिकी राष्ट्रपति के चुनाव के लिए जारी मतणना में पीछे चल रहे डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald Trump) को कोर्ट से भी झटका लगा है.

(फाइल फोटो)

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव (US Presidential Election) के बाद मतणना जारी है. ताजा नतीजों के अनुसार जो बाइडेन (Joe Biden) ने 264 इलेक्टोरल वोट हासिल कर ली है और बहुमत से सिर्फ 6 वोट दूर हैं, जबकि डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald Trump) के खाते में 214 इलेक्टोरल वोट आए हैं. ट्रंप चुनाव में धांधली का आरोप लगाकर कोर्ट जाने की बात कर रहे हैं.

  1. ट्रंप कैंपेन को जॉर्जिया और मिशिगन में झटका लगा
  2. दोनों राज्यों के जजों ने मुकदमों को खारिज कर दिया
  3. अब तक बाइडेन को 264 और ट्रंप को 214 इलेक्टोरल मिले हैं

कानूनी लड़ाई में ट्रंप कैंपेन को झटका
हालांकि डोनाल्ड ट्रंप कैंपेन (Donald Trump campaign) को जॉर्जिया और मिशिगन की कानूनी लड़ाई में झटका लगा है और दोनों राज्यों के जजों ने मुकदमों को खारिज कर दिया. जॉर्जिया केस में ट्रंप कैंपेन का आरोप था कि देर से पहुंचने वाले 53 बैलट्स को समय पर पहुंचने वाले बैलट्स के साथ मिलाया गया था. वहीं मिशिगन में, कैंपेन ने वोटों की गिनती रोकने और टेब्युलेशन प्रोसेस तक ज्यादा पहुंच की मांग की थी.

मुकदमा पर जजों ने क्या कहा
जॉर्जिया केस में सुपीरियर कोर्ट के न्यायाधीश जेम्स बैस ने कहा कि इस बात का कोई सबूत नहीं है कि जिन बैलट्स पर सवाए उठाए गए, वे अमान्य थे. वहीं मिशिगन मामले में न्यायाधीश सिंथिया स्टीफेंस ने कहा कि मुकदमे को आगे बढ़ाने का कोई आधार नहीं है. कोर्ट के फैसले के बाद ट्रंप अभियान की प्रवक्ता ने कुछ भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया.

नेवादा में भी धांधली का आरोप
ट्रंप के सहयोगियों ने यह भी आरोप लगाया कि नेवादा में मतदान में अनियमितताएं हुई हैं, जिसमें लॉस वेगास भी शामिल है. बता दें कि इन तीनों राज्यों में अभी भी वोटों की गिनती जारी है, जो राष्ट्रपति पद का फैसला कर सकते हैं.

LIVE टीवी

Trending news