US elections 2020: जुबानी जंग तेज, बिडेन ने ट्रंप पर बोला जबरदस्त हमला
Advertisement

US elections 2020: जुबानी जंग तेज, बिडेन ने ट्रंप पर बोला जबरदस्त हमला

जो बिडेन ने ट्रम्प की नाजी प्रचार प्रमुख जोसेफ गोएबल्स (Nazi propaganda chief Joseph Goebbels) से तुलना करके आरोप-प्रत्यारोप और मजाक बनाने के इस खेल को दूसरे स्तर पर ला दिया है.

डोनाल्ड ट्रम्प और जो बिडेन (फाइल फोटो).

वाशिंगटन: अमेरिकी चुनाव (US elections) जीतने की रेस में लगे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प  (US President Donald Trump) अक्सर अपने डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंदी जो बिडेन (Democratic opponent Joe Biden) को घर के अंदर रहने, मास्क पहनने के लिए मज़ाक उड़ाते रहते हैं. उन्होंने अक्सर बिडेन की तुलना एक आलसी आदमी से की है और उन्हें 'Sleepy Joe' कहा है. अब जो बिडेन ने ट्रम्प की नाजी प्रचार प्रमुख जोसेफ गोएबल्स (Nazi propaganda chief Joseph Goebbels) से तुलना करके आरोप-प्रत्यारोप और मजाक बनाने के इस खेल को दूसरे स्तर पर ला दिया है.

  1. अमेरिकी चुनाव में व्यक्ति हमलों का दौर तेज हो गया है
    जो बिडेन ने डोनाल्ड ट्रंप पर लगातार झूठ बोलने का आरोप लगाया है
    डोनाल्ड ट्रंप लगातार बिडेन का मजाक बना रहे हैं

ट्रंप पर झूठ बोलने का आरोप
एक स्थानीय न्यूज नेटवर्क के एंकर से बात करते हुए बिडेन ने ट्रम्प पर लगातार झूठ बोलने का आरोप लगाया. बिडेन ने ट्रंप की तुलना गोएबल्स (Joseph Goebbels) से की. बिडेन ने ट्रंप पर निशाना साधते हुए कहा, ‘आप झूठ को लंबे समय तक कहते रहिए, इसे दोहराते रहें, इसे दोहराते रहें, इसे दोहराते रहें, तब यह सामान्य ज्ञान बन जाता है.’

प्रेसीडेंशियल डिबेड में होगा घमासान
बिडेन ने कहा है कि उन्हें पता है कि आगामी प्रेसीडेंशियल डिबेड (Presidential debate) मुश्किल होने वाली है. लेकिन वह ट्रम्प के सभी प्रकार के व्यक्तिगत हमलों और झूठ का सामना करने के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा, ‘मेरा अनुमान है सिर्फ व्यक्तिगत हमले होने जा रहे हैं. वो (ट्रंप) और व्यक्तिगत होने जा रहे हैं ऐसा इसलिए क्योंकि वह केवल यही करना जानते हैं.’ बता दें कि यह दोनों विरोधियों के बीच पहली टेलीविज़न बहस होगी. तीन नवंबर को होने वाले अमेरिकी चुनावों से पहले होने वाली तीन बहसों में से पहली बहस 29 सितंबर को ओहियो के क्लीवलैंड में होगी.

आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी
ट्रम्प लगातार चुनाव प्रचार के दौरान बिडेन का मजाक बना रहे हैं. वह कहते हैं कि बिडेन एक ‘स्मार्ट’ व्यक्ति नहीं है. अब बिडेन ने भी ट्रम्प पर उसी अंदाज में हमला बोला है. बिडेन ने कहा है कि ‘वह (ट्रंप) नहीं जानते कि तथ्यों पर बहस कैसे की जाए, स्मार्ट नहीं है.’ बिडेन ने दावा किया है कि मुझे विश्वास है कि मैं ऐसे तथ्य रख पाऊंगा जिससे साबित हो सके कि ट्रंप फेल रहे हैं. उन्होंने कहा कि उनके जवाबों से अमेरिकी संतुष्ट होंगे. वह बताएंगे कि कैसे अमेरिका की अर्थव्यवस्था को बेहतर किया जाए और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कैसे और मजबूती आए.

LIVE टीवी: 

 

Trending news