Zee Rozgar Samachar

अमेरिका ने बांग्लादेश में कथित चुनावी धांधली के दावों पर चिंता जताई

प्रधानमंत्री शेख हसीना की अवामी लीग और इसके सहयोगी दलों ने रविवार को हुए आम चुनावों में कुल 299 में से 288 सीटों पर जीत दर्ज की.

अमेरिका ने बांग्लादेश में कथित चुनावी धांधली के दावों पर चिंता जताई
फाइल फोटो

वाशिंगटन: अमेरिका ने मंगलवार को बांग्लादेश में हाल में संपन्न आम चुनावों में उत्पीड़न, धमकाने, हिंसा और कथित धांधली की ‘‘विश्वसनीय’’ खबरों पर चिंता जताई और देश के चुनाव आयोग से अनियमितताओं के दावों पर गौर करने के लिए सभी पक्षों के साथ मिलकर काम करने का अनुरोध किया.

प्रधानमंत्री शेख हसीना की अवामी लीग और इसके सहयोगी दलों ने रविवार को हुए आम चुनावों में कुल 299 में से 288 सीटों पर जीत दर्ज की. जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया की बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी को 300 सदस्यीय संसद में केवल पांच सीटें मिलीं.

विदेश मंत्रालय के उपप्रवक्ता रोबर्ट पालादिनो ने कहा कि अमेरिका उन लाखों बांग्लादेशियों की प्रशंसा करता है जिन्होंने 30 दिसंबर 2018 को बांग्लादेश के 11वें संसदीय चुनाव में मतदान किया. अमेरिका सभी प्रमुख विपक्षी राजनीतिक दलों के भागीदारी के फैसले की भी सराहना करता है क्योंकि यह 2014 में चुनावों के बहिष्कार के बाद एक सकारात्मक कदम है. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.