कोरोना: अमेरिका में फ्री में बांटे जाएंगे 40 करोड़ मास्‍क, अगले वीक से शुरू होगा अभियान
Advertisement

कोरोना: अमेरिका में फ्री में बांटे जाएंगे 40 करोड़ मास्‍क, अगले वीक से शुरू होगा अभियान

सरकार नागरिकों को मुफ्त में 40 करोड़ N95 मास्क उपलब्ध कराने जा रही है. इसके अलावा, टेस्टिंग पर भी जोर दिया जा रहा है. इसके लिए सरकार ने एक खास वेबसाइट भी लॉन्च की है.

फाइल फोटो

वॉशिंगटन: कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते खतरे को देखते हुए अमेरिकी सरकार हाई क्वालिटी वाले 40 करोड़ N95 मास्क मुफ्त बांटेगी. जो बाइडेन (Joe Biden) प्रशासन ने बताया कि कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए लोगों को मुफ्त मास्क (Mask) उपलब्ध कराने का फैसला लिया गया है और अगले हफ्ते से इस पर अमल शुरू हो जाएगा. 

  1. कोरोना से बढ़ते मामलों से चिंतित है सरकार
  2. COVID टेस्टिंग पर भी दिया जा रहा है जोर
  3. टेस्ट का अनुरोध करने के लिए लॉन्च की वेबसाइट 

बनाए जाएंगे कई डिस्ट्रीब्यूशन पॉइंट

हमारी सहयोगी वेबसाइट WION में छपी खबर के अनुसार, N95 Mask बांटने के लिए देशभर में हजारों डिस्ट्रीब्यूशन पॉइंट स्थापित किए जाएंगे, इसमें फार्मेसी और कम्युनिटी सेंटर्स भी शामिल रहेंगे. व्हाइट हाउस की तरफ से बताया गया है कि अभियान अगले हफ्ते से शुरू किया जाएगा. एक अधिकारी ने बताया कि ये अमेरिकी इतिहास में व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरणों का सबसे बड़ा वितरण होगा.

ये भी पढ़ें -चेहरे पर सीमन लगाने से मिलती है ग्लोइंग स्किन! महिला ने किया अजीब दावा

US में तेजी से बढ़ रहे हैं मामले

अमेरिका में कोरोना के नए वेरिएंट Omicron के चलते संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इसके मद्देनजर लोगों को फ्री में N95 मास्क वितरित करने के अलावा COVID-19 टेस्टिंग बढ़ाने पर भी जोर दिया जा रहा है. सरकार ने एक वेबसाइट लॉन्च की है, जिस पर कोई भी अमेरिकी घर पर फ्री कोरोना टेस्ट कराने के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकता है.

हालात बिगड़ने की ये भी है वजह

राष्ट्रपति जो बाइडेन का लक्ष्य देश में एक बिलियन रैपिड टेस्ट किट वितरित करना है. बता दें कि यूएस में कोरोना से मौतों का आंकड़ा 853,000 पहुंच गया है, जो दुनिया में सबसे ज्यादा है. इसकी एक वजह वैक्सीन (Corona Vaccine) को लेकर अमेरिकियों की उदासीनता भी है. कोरोना के खतरे को जानते हुए भी बड़ी संख्या में लोग टीका नहीं लगवाना चाहते. अमेरिका में लोगों का मानना है कि सरकार को वैक्सीन अनिवार्य नहीं करनी चाहिए.

 

Trending news