2020 में राष्‍ट्रपति चुनाव में हिलेरी क्लिंटन नहीं होंगी उम्‍मीदवार, ट्रंप के बारे में कहा...
Advertisement

2020 में राष्‍ट्रपति चुनाव में हिलेरी क्लिंटन नहीं होंगी उम्‍मीदवार, ट्रंप के बारे में कहा...

अमेरिका की पूर्व प्रथम महिला ने एक साक्षात्कार के दौरान अन्य चुनाव प्रचार की संभावना से इनकार किया. यह साक्षात्कार न्यूयॉर्क टीवी चैनल न्यूज 12 ने सोमवार को प्रसारित किया है. 

अमेरिका में 2016 में हुए राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप के हाथों क्लिंटन को हार का सामना करना पड़ा था.

वॉशिंगटन: अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने कहा है कि वह 2020 के राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ में शामिल नहीं होंगी हालांकि उन्होंने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि वह ‘कहीं नहीं जा रही हैं.”अमेरिका की पूर्व प्रथम महिला ने एक साक्षात्कार के दौरान अन्य चुनाव प्रचार की संभावना से इनकार किया. यह साक्षात्कार न्यूयॉर्क टीवी चैनल न्यूज 12 ने सोमवार को प्रसारित किया है. 

2016 में क्लिंटन को मिली थी हार
अमेरिका में 2016 में हुए राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप के हाथों हार झेलने वाली क्लिंटन मे कहा, “मैं जिन बातों में यकीन करती हूं उनपर काम करना एवं बोलना और उनके समर्थन में खड़ा होना जारी रखूंगी.” 

उन्होंने कहा, “हमारे देश में क्या कुछ दांव पर लगा है, जिस तरह की चीजें फिलहाल हो रही हैं वह मुझे बहुत परेशान कर रही हैं.”  क्लिंटन ने कहा कि उन्होंने डेमोक्रेटिक पार्टी से राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनने की चाह रखने वाले कई दावेदारों से बात की है और उनसे कहा है, “किसी भी चीज को कम आकने की गलती न करें भले ही हमारे पास ट्रंप प्रशासन द्वारा तोड़े गए वादों एवं वास्तविक समस्याओं की सूची बहुत लंबी है.” 

(इनपुटःभाषा)

Trending news