Joe Biden इस दिन करेंगे अपने कैबिनेट की घोषणा, Trump को लेकर कही ये बात
Advertisement

Joe Biden इस दिन करेंगे अपने कैबिनेट की घोषणा, Trump को लेकर कही ये बात

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) मंगलवार (24 नवंबर) को मंत्रिमंडल की घोषणा करेंगे, इस बीच उन्होंने डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को सबसे गैर-जिम्मेदार राष्ट्रपति करार दिया है.

(फाइल फोटो)

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में जीत के बाद जो बाइडेन (Joe Biden) अब अपना मंत्रिमंडल बनाने में लगे हैं और वह मंगलवार (24 नवंबर) को कैबिनेट की घोषणा करेंगे. जबकि डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) अपनी हार मानने का तैयार नहीं हैं और लगातार ट्रंप कैंपेन की ओर से चुनाव में धांधली के आरोप लगाए जा रहे हैं.

  1. बाइडेन मंगलवार को कैबिनेट की घोषणा करेंगे
  2. 20 जनवरी को शपथ लेंगे जो बाइडेन
  3. बाइडेन ने ट्रंप को बताया गैर-जिम्मेदार राष्ट्रपति
  4.  
  5.  

बाइडेन ने इन नामों को किया है शॉर्टलिस्ट
जो बाइडेन के एक वरिष्ठ सहयोगी ने कहा कि राष्ट्रपति-चुनाव आने वाले प्रशासन के लिए योजना के साथ आगे बढ़ रहा है. बताया जा रहा है कि व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ के लिए रॉन क्लैन (Ron Klain), बाइडेन की पहली पसंद हैं. इसके साथ ही उन्होंने अपने मंत्रिमंडल के लिए कुछ नामों को शॉर्टलिस्ट किया है, जिनमें पूर्व फेडरल चेयरमैन जेनेट येलेन, वर्तमान फेडरल गवर्नर लाएल ब्रेनार्ड, पूर्व फेडरल गवर्नर सराह ब्लूम रस्किन और अटलांटा के फेडरल रिजर्व बैंक के प्रेसिडेंट राफेल बोस्टिक शामिल हैं.

VIDEO

डोनाल्ड ट्रंप को जोरदार झटका
इस बीच डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को जोरदार झटका लगा है और एक संघीय न्यायाधीश ने ट्रंप कैंपेन टीम की तरफ से पेंसिलवेनिया (Pennsylvania) में दायर मुकदमे को खारिज कर दिया है, जिसमें लाखों मतों को अवैध घोषित करने की मांग की गई थी. इसके बाद ट्रंप कैंपेन ने जॉर्जिया (Georgia) में भी दोबारा मतगणना के लिए अर्जी दायर की है.

बाइडेन ने ट्रंप को बताया गैर-जिम्मेदार राष्ट्रपति
इस बीच जो बाइडेन (Joe Biden) ने डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को सबसे गैर-जिम्मेदार राष्ट्रपति करार दिया है. उन्होंने कहा, 'अंदाजा लगाना मुश्किल है कि वह (ट्रंप) कैसे सोचते हैं. मुझे विश्वास है कि ट्रंप इस सच्चाई से वाकिफ होंगे कि वह हार गए हैं और वे जीतने में सक्षम नहीं हैं.' उन्होंने कहा, 'चुनाव परिणाम स्वीकार न करना और धांधली के आधारहीन दावे करना दर्शाता है कि ट्रंप को अमेरिका की लोकतांत्रिक व्यवस्था में कोई विश्वास नहीं है. उनके इस रुख से पूरी दुनिया में अमेरिकी लोकतंत्र को लेकर गलत संदेश गया है.'

ये भी पढ़े- White House में बने रहने का ट्रंप का सपना टूटा, ये आखिरी दांव भी हुआ फेल

डोनाल्ड ट्रंप कर रहे हैं लोकतंत्र को खारिज

व्हाइट हाउस (White House) के आगामी चीफ ऑफ स्टाफ रॉन क्लैन ने कहा, 'डोनाल्ड ट्रंप द्वारा चुनाव परिणामों को पलटने का प्रयास अपमानजनक था, लेकिन यह भी अप्रभावी रहा. जो बाइडेन 20 जनवरी को पदभार संभालने जा रहे हैं.' क्लैन ने एबीसी के 'दिस वीक' कार्यक्रम में कहा, 'अमेरिकियों की एक रिकॉर्ड संख्या ने ट्रंप को राष्ट्रपति पद के लिए अस्वीकार कर दिया और तब से वह लोकतंत्र को खारिज कर रहे हैं.' क्लैन ने कहा कि बाइडेन मंगलवार को अपने मंत्रिमंडल की पहली घोषणा करेंगे, लेकिन उन्होंने विकल्पों को बताने से इनकार कर दिया.

Trending news