Zee Rozgar Samachar

93 औरतों का किया था कत्ल, तड़प-तड़पकर मरा US का सबसे खतरनाक सीरियल किलर Samuel Little

बुधवार को अमेरिका के सबसे खतरनाक सीरियल किलर सैमुअल लिटिल की तड़प-तड़पकर मौत हो गई. सैमुअल ने 1970 से 2005 के बीच 93 महिलाओं की निर्मम हत्याएं की थी. सैमुअल की हत्‍याओं के सामने अमेरिका के अन्‍य हत्‍यारे बौने साबित हुए थे. आज भी पुलिस हत्याओं की जांच कर रही है.

93 औरतों का किया था कत्ल, तड़प-तड़पकर मरा US का सबसे खतरनाक सीरियल किलर Samuel Little
सैमुअल लिटिल ने जेल में तड़प-तड़पकर तोड़ा दम।

वॉशिंगटन: अमेरिका (America) के सबसे खतरनाक सीरियल किलर (Serial Killer) सैमुअल लिटिल (Samuel Little) की बुधवार को जेल में तड़प-तड़पकर मौत (Murder) हो गई. लिटिल की उम्र 80 वर्ष थी और वो डायबिटीज, हार्ट जैसी कई अन्‍य बीमारियों से पीड़‍ित था. 

अधिकारियों के अनुसार, सैमुअल लिटिल ने 30 साल की उम्र में ही 93 महिलाओं की हत्‍याएं की थी. ये इतनी निर्मम तरीके से की गई थी कि 50 साल बीत जाने के बाद भी पुलिस पीड़‍ितों की पहचान नहीं कर पाई है. सैमुअल हत्‍या के कई मामलों में दोषी ठहराए जाने के बाद साल 2014 से जेल में बंद था. इसी दौरान बीमारी के चलते उसे कैलिफोर्निया के एक हॉस्पिटल में भी भर्ती कराया गया था, जहां उसकी मौत हो गई. 

ये भी पढ़ें:- कोरोना के चलते सब जगह बंद तो 'फिकर' NOT, यहां मनाएं नए साल का जश्न

700 घंटे की पूछताछ के बाद कबूला था जुर्म

अधिकारी बताते हैं कि शुरुआत में लिटिल हत्‍याओं से इनकार करता रहा. लेकिन करीब 700 घंटे की पूछताछ के बाद लिटिल ने अपना जुर्म कबूल कर लिया. उसने कई हत्‍याओं के बारे में जानकारी दी, जिसमें कुछ ऐसी भी थी जिसके बारे में पुलिस के पास भी जानकारी मौजूद नहीं थी. सैमुअल ने नाम शिकार किए गए लोगों के अलावा रेखाचित्र भी पुलिस को सौंपे. इसके साथ ही उसने यह भी बताया कि उसने किस साल और कहां पर उसने हत्‍या की थी और फिर उसकी लाश को कहां फेंका था. 

ये भी पढ़ें:- UP: बुलंदशहर के स्कूल में गोलीकांड, 10वीं के छात्र ने साथी को मारी गोली, मौत

पुलिस ने भी माना सबसे खूंखार किलर

इन हत्‍याओं की जांच कर रहे अधिकारियों बताते हैं कि उन्‍होंने 60 हत्‍याओं को सही पाया है. हालांकि बाकी की जांच रेखाचित्र के माध्यम से की जा रही है. सैमुअल ने जो कुछ भी बताया वह कभी गलत साबित नहीं हुआ. सैमुअल की हत्‍याओं के सामने अमेरिका के अन्‍य हत्‍यारे बौने साबित हुए. सैमुअल ने जिन लोगों की हत्‍या की उनमें लगभग सभी महिलाएं थीं. इनमें से ज्‍यादा वेश्‍या, या गरीब घर की थीं.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.