शी जिनफिंग के साथ होने वाला सम्मेलन रहेगा ‘बेहद मुश्किल’:डोनाल्ड ट्रंप
Advertisement

शी जिनफिंग के साथ होने वाला सम्मेलन रहेगा ‘बेहद मुश्किल’:डोनाल्ड ट्रंप

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अगले सप्ताह उनके चीनी समकक्ष शी चिनफिंग के साथ होने जा रहा उच्च स्तरीय सम्मेलन ‘बेहद मुश्किल’ रहेगा क्योंकि अमेरिका अब इतना भारी व्यापार घाटा और नौकरियों का नुकसान बर्दाश्त नहीं कर सकता.

शी चिनफिंग संग होने वाली मुलाकात बोले डोनाल्ड ट्रंप

वाशिंगटन: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अगले सप्ताह उनके चीनी समकक्ष शी चिनफिंग के साथ होने जा रहा उच्च स्तरीय सम्मेलन ‘बेहद मुश्किल’ रहेगा क्योंकि अमेरिका अब इतना भारी व्यापार घाटा और नौकरियों का नुकसान बर्दाश्त नहीं कर सकता.

ट्रंप ने ट्वीट किया कि चूंकि चीन के साथ व्यापार में अमेरिका को भारी व्यापार घाटा होता है, ऐसे में अमेरिकी कंपनियों को अन्य विकल्पों को तलाशने के लिए तैयार रहना चाहिए.

ट्रंप को आगामी छह और सात अप्रैल को फ्लोरिडा स्थित आवास मार-ए-लागो में शी से मुलाकात करनी है. दोनों नेताओं के बीच यह पहली शिखर बैठक होगी. हालांकि वह फोन पर कई बार बात कर चुके हैं.

डोनाल्ड ट्रंप शी से मुलाकात का इंतजार कर रहे हैं

ट्रंप ने कहा, ‘अगले सप्ताह चीन के साथ होने वाली बैठक बहुत मुश्किल रहेगी क्योंकि अब हम इतने भारी व्यापार घाटे और नौकरियों का नुकसान बर्दाश्त नहीं कर सकते.

इससे पहले व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर ने संवाददाताओं को बताया था कि ट्रंप शी से मुलाकात का इंतजार कर रहे हैं. वह एक-दूसरे की प्राथमिकताओं पर विचार साझा करने और द्विपक्षीय संबंधों को आगे ले जाने का रास्ता तैयार करने के लिए उत्सुक हैं. उन्होंने कहा, ‘वे उत्तर कोरिया, व्यापार और क्षेत्रीय सुरक्षा समेत आपसी हितों के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करेंगे.’ 

 

Trending news