अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की सेहत को लेकर व्हाइट हाउस ने छिपाई यह जानकारी
Advertisement

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की सेहत को लेकर व्हाइट हाउस ने छिपाई यह जानकारी

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) की सेहत में तेजी से सुधार हो रहा है और उन्हें जल्द अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है.

फाइल फोटो

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) की सेहत में तेजी से सुधार हो रहा है और उन्हें जल्द अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है. हालांकि, शुक्रवार को उनकी तबीयत काफी नाजुक हो गई थी, लेकिन व्हाइट हाउस ने इसका खुलासा नहीं किया. एक इंटरव्यू में व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ मार्क मीडोज (White House Chief of Staff Mark Meadows) ने खुद यह बात स्वीकारी है. फॉक्स न्यूज को दिए इंटरव्यू में मीडोज ने कहा कि शुक्रवार को राष्ट्रपति ट्रंप की सेहत के बारे में जो जानकारी दी गई थी, उनकी तबीयत उससे ज्यादा खराब थी. 

  1. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की सेहत पर बड़ा खुलासा
  2. शुक्रवार को काफी ज्यादा खराब हो गई थी ट्रंप की तबीयत
  3. व्हाइट हाउस ने अब यह बात स्वीकारी
  4.  

गिर रहा था ऑक्सीजन लेवल
मीडोज ने आगे कहा, ‘मैं आपको बता सकता हूं कि अब उन्हें बुखार नहीं है और वह अपने ऑक्सीजन सैचुरेशन लेवल के साथ अच्छा कर रहे हैं, लेकिन शुक्रवार को हम उनकी सेहत को लेकर बहुत चिंतित हो गए थे. उन्हें बुखार था और उनका ऑक्सीजन लेवल तेजी से नीचे गिर रहा था, लेकिन इसके बावजूद राष्ट्रपति खड़े हो गए और चलने लगे.’

हल्के लक्ष्ण पाए गए थे
मीडोज सहित व्हाइट हाउस अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा था कि ट्रंप में कोरोना के हल्के लक्षण नजर आये हैं हालांकि, उन्होंने अपना काम जारी रखा है. मीडोज के मुताबिक, वॉल्टर रीड और जॉन्स हॉपकिंस के डॉक्टरों ने राष्ट्रपति को अस्पताल में भर्ती होने की सिफारिश की थी, जहां उनकी सेहत में तेजी से सुधार हो रहा है.

जनता से छिपाई जानकारी
फॉक्स न्यूज पर यह इंटरव्यू शनिवार रात को प्रसारित किया गया. मीडोज की इस स्वीकारोक्ति से यह साफ होता है कि व्हाइट हाउस ने राष्ट्रपति के स्वास्थ्य से जुड़ी जानकारी जनता से छिपाई. गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. दोनों क्वारंटीन थे, इसके बाद ट्रंप को इलाज के लिए मिलिट्री अस्पताल ले जाया गया. 

LIVE टीवी: 

 

Trending news