US: राष्ट्रपति पद के दावेदार माइकल ब्लूमबर्ग ने प्रवासियों को लेकर कह डाली ये बड़ी बात
Advertisement

US: राष्ट्रपति पद के दावेदार माइकल ब्लूमबर्ग ने प्रवासियों को लेकर कह डाली ये बड़ी बात

ब्लूमबर्ग ने एक साक्षात्कार में शुक्रवार को देश के अनुमानित 1.1 करोड़ बिना दस्तावेज वाले आव्रजकों को नागरिकता देने के लिए कोई रास्ता निकालने की वकालत करते हुए यह बात कही.

फाइल फोटो

न्यूयॉर्क: अमेरिकी मीडिया व्यवसायी और डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के एक दावेदार माइकल ब्लूमबर्ग ने कहा है कि अमेरिका (US) आव्रजकों के लिए अपने दरवाजे बंद नहीं कर सकता है. ब्लूमबर्ग (Bloomberg) ने एफे न्यूज के साथ एक साक्षात्कार में शुक्रवार को देश के अनुमानित 1.1 करोड़ बिना दस्तावेज वाले आव्रजकों को नागरिकता देने के लिए कोई रास्ता निकालने की वकालत करते हुए यह बात कही.

यह पूछे जाने पर कि क्या आव्रजकों के लिए उनकी योजना भी उनके प्रतिद्वंदियों की तरह है, उन्होंने कहा, "देश का अपनी सीमाओं पर नियंत्रण होना ही चाहिए. कोई भी देश इसके बिना आगे नहीं बढ़ सकता है."

न्यूयॉर्क (NewYork) के पूर्व मेयर ने आगे कहा, "इस देश को आव्रजकों की जरूरत है. जन्म दर बहुत कम है और हमें अपनी संस्कृति, भोजन और प्रौद्योगिकियों को निरंतर चुनौती देने की आवश्यकता है. हमें दुनियाभर से आव्रजकों की जरूरत है. तो, आपको इन दोनों चीजों में संतुलन बनाने की आवश्यकता है."उन्होंने कहा कि अमेरिका एक दयालु देश है और हमें कुछ ऐसा करने की आवश्यकता है, जिससे मदद हो सके.

ये भी देखें...

Trending news