US Election: प्रेसिडेंशियल डिबेट में आया ट्विस्ट, Trump की चाहत को Biden का 'ठेंगा'
Advertisement

US Election: प्रेसिडेंशियल डिबेट में आया ट्विस्ट, Trump की चाहत को Biden का 'ठेंगा'

डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के कैंपेन मैनेजर बिल स्टीफन का कहना है कि टाउन हॉल में होने वाली डिबेट को 15 के बजाये 22 अक्टूबर को आयोजित किया जाना चाहिए. इसी तरह, तीसरी डिबेट को थोड़ा आगे बढ़कर 29 अक्टूबर को किया जा सकता है.

फाइल फोटो: रॉयटर्स

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) और उनके प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन (Democratic candidate Joe Biden) के बीच 15 अक्टूबर को होने वाली दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट (Presidential Debate) को लेकर अभी तक स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई है. ट्रंप के कोरोना(CoronaVirus) पॉजिटिव होने की वजह से आयोजक डिबेट को वर्चुअल करना चाहते हैं, लेकिन डोनाल्ड ट्रंप ने उसमें भाग लेने से इनकार कर दिया है. अब ट्रंप के कैंपेन मैनेजर ने डिबेट को आगे बढ़ाने की मांग की है.  

  1. 15 के बजाये 22 अक्टूबर को कराई जानी चाहिए डिबेट
  2. कोरोना पीड़ित ट्रंप वर्चुअल डिबेट में भाग लेने से कर चुके हैं इनकार
  3. डिबेट आगे बढ़ाने को लेकर बिडेन नहीं तैयार

बिडेन ने साफ किया रुख
डोनाल्ड ट्रंप के कैंपेन मैनेजर बिल स्टीफन का कहना है कि टाउन हॉल में होने वाली डिबेट को 15 के बजाये 22 अक्टूबर को आयोजित किया जाना चाहिए. इसी तरह, तीसरी डिबेट को थोड़ा आगे बढ़कर 29 अक्टूबर को किया जा सकता है. हालांकि, टीम बिडेन इस प्रस्ताव से खुश नहीं है. उसका कहना है कि ट्रंप अपने हिसाब से सबकुछ तय नहीं कर सकते. 

ये भी पढ़ें: US Vice Presidential Debate में हुई बिन बुलाए मेहमान की एंट्री, ट्रेंड करने लगे माइक पेंस

मैं भाग लेना चाहता हूं, लेकिन...
जो बिडेन पहले ही यह साफ कर चुके हैं कि यदि डोनाल्ड ट्रंप बहस से पहले पूरी तरह ठीक नहीं होते, तो डिबेट आयोजित नहीं की जानी चाहिए. बिडेन ने कहा था कि मैं ट्रंप के साथ बहस में भाग लेना चाहता हूं, लेकिन सभी प्रोटोकॉल का पालन किया जाना चाहिए. इसी को देखते हुए कमीशन ऑन प्रेसिडेंशियल डिबेट्स ने 15 अक्टूबर को मियामी में प्रस्तावित प्रेसिडेंशियल डिबेट को वर्चुअली कराने का फैसला लिया है, लेकिन ट्रंप इसके लिए तैयार नहीं हैं.

मुश्किल है बात बनना 
इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह वर्चुअल डिबेट में शामिल नहीं होंगे. उन्होंने कहा, ‘मैं वर्चुअल डिबेट का हिस्सा नहीं बनना चाहता, मुझे यह स्वीकार नहीं है. मेरे लिए यह समय की बर्बादी से ज्यादा कुछ नहीं’. ट्रंप के इस अड़ियल रुख को देखते हुए उनके कैंपेन मैनेजर ने डेट आगे बढ़ाने की कोशिशें शुरू कर दी हैं, लेकिन जिस तरह से जो बिडेन ने प्रतिक्रिया दी है, उससे लगता नहीं कि बात बन पाएगी. 

Trending news