अमेरिका: राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल होंगे रिपब्लिकन मार्को रूबियो
Advertisement

अमेरिका: राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल होंगे रिपब्लिकन मार्को रूबियो

राष्ट्रपति पद के लिए होने वाले चुनाव के लिए रिपब्लिकन पार्टी का नामांकन हासिल करने के उद्देश्‍य से अमेरिकी सीनेटर मार्को रूबियो ने मियामी की एक रैली में अपना चुनाव प्रचार प्रारंभ किया। उन्होंने अमेरिका में एक नए नेतृत्व का आह्वान किया जो कि 20वीं सदी में न ठहरा हो।

मियामी : राष्ट्रपति पद के लिए होने वाले चुनाव के लिए रिपब्लिकन पार्टी का नामांकन हासिल करने के उद्देश्‍य से अमेरिकी सीनेटर मार्को रूबियो ने मियामी की एक रैली में अपना चुनाव प्रचार प्रारंभ किया। उन्होंने अमेरिका में एक नए नेतृत्व का आह्वान किया जो कि 20वीं सदी में न ठहरा हो।

परंपरावादी रूबियो 43 साल के हैं और पहली बार सीनेटर बने हैं। वह क्यूबा से आए एक गरीब प्रवासी परिवार के बेटे हैं। उन्होंने कहा कि 2016 के चुनाव एक पीढ़ीगत चुनाव होंगे। यह उनके वरिष्ठ प्रतिद्वन्द्वियों के लिए निश्चित रूप से चुनौती है। हाल में हिलेरी क्लिंटन को डेमोक्रेटिक उम्मीदवार बनाने का ऐलान किया गया है वहीं राष्ट्रपति पद के लिए नामांकन हासिल करने की दौड़ में रिपब्लिकन जेब बुश भी हैं।

रूबियो ने कहा कि मैंने सुना है कि कुछ लोगों ने मुझे मेरी बारी का इंतजार करने की सलाह दी है। लेकिन मैं ऐसा नहीं कर सकता क्योंकि मुझे लगता है कि हमारी पहचान एक असाधारण देश की है और एक राष्ट्रपति के रूप में मैं बदलाव ला सकता हूं। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि हमारी पीढ़ी इस देश को एक नई अमेरिकी सदी की ओर ले जाए।

Trending news