रेनबो जैकेट पहनकर परेड में पहुंची राष्ट्रपति उम्मीदवार, लोगों ने कहा...
Advertisement

रेनबो जैकेट पहनकर परेड में पहुंची राष्ट्रपति उम्मीदवार, लोगों ने कहा...

कैलिफोर्निया की सीनेटर और डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ने 2019 सैन फ्रांसिस्को प्राइड परेड में रेनबो जैकेट पहनकर हिस्सा लिया.

 

समलैंगिक जोड़े क्रिस पेरी और सैंडी स्टीयर उस कार को चला रहे थे, जिसमें हैरिस सवार थीं.

सैन फ्रांसिस्को: कैलिफोर्निया की सीनेटर और डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ने 2019 सैन फ्रांसिस्को प्राइड परेड में रेनबो जैकेट पहनकर हिस्सा लिया. एसएफ गेट अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, हैरिस की डेनिम आस्तीन वाली रेनबो जैकेट की कई लोगों ने सराहना की. हैरिस ने रविवार को इस कार्यक्रम में समर्थकों की टुकड़ी के साथ हिस्सा लिया.

बनना चाहती हैं राष्ट्रपति उम्मीदवार
हैरिस राष्ट्रपति पद की डेमोक्रेट उम्मीदवार बनने की कोशिश में जुटी हुई हैं. समलैंगिक जोड़े क्रिस पेरी और सैंडी स्टीयर उस कार को चला रहे थे, जिसमें हैरिस सवार थीं. इस जोड़े की शादी हैरिस द्वारा कराई गई थी, जब वह कैलिफोर्निया की अटार्नी जनरल थीं. सीनेटर ने कहा, "समानता और विविधता का जश्न मना रहे हैं और सच्चाई यह है कि हमें आगे और लड़ाई लड़नी है. हम सभी समान नागरिक अधिकारों की लड़ाई के प्रति बचनबद्ध हैं और यह किसी अकेले की लड़ाई नहीं होनी चाहिए."

परेड में कई राजनेताओं ने लिया हिस्सा
परेड में कैलिफोर्निया के कई राजनेता शामिल थे. इसमें राज्य के गवर्नर गेविन न्यूसोम और हाउस स्पीकर नैन्सी पेलोसी भी थीं. लखनऊ. प्रदेश के सभी 75 जनपदों में 1 जुलाई से संचारी रोग नियंत्रण तथा 18 जनपदों में दिमागी बुखार से निपटने के लिए जागरूकता हेतु दस्तक अभियान चलाया जायेगा. मिशन निदेशक राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन पंकज कुमार ने जानकारी दी है कि प्रदेश में दिमागी बुखार और संचारी रोगों से होने वाली जीवन क्षति को बचाने के लिए इस बार प्रदेश व्यापी तैयारियां की गयी हैं और पूरे प्रदेश में एक साथ यह अभियान प्रारम्भ हो जायेगा.

Trending news