पाकिस्तान की मदद को आगे आया अमेरिका, कोरोना वायरस से बचाव के लिए देगा 6 मिलियन डॉलर
Advertisement

पाकिस्तान की मदद को आगे आया अमेरिका, कोरोना वायरस से बचाव के लिए देगा 6 मिलियन डॉलर

अमेरिका (America) ने घोषणा की है कि वह पाकिस्तान (Pakistan) को कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी से निपटने के लिए 6 मिलियन अमेरिकी डालर की मदद देगा. 

इमरान खान (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: रविवार को अमेरिका (America) ने घोषणा की है कि वह पाकिस्तान (Pakistan) को कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी से निपटने के लिए 6 मिलियन अमेरिकी डालर की मदद देगा. पाकिस्तान में अमेरिकी अंबेसडर पाॅल जोन्स ने एक वीडियो में कहा कि इस राहत राशि से पाकिस्तान अपने उन स्वास्थ्यकर्मियों की ट्रेनिंग देने में लगाएगा जो हाॅस्पिटल्स में कोरोना वायरस (Coronavirus) के गंभीर केसेज की देखभाल कर रहे हैं, जिससे स्वास्थ सेवाओं में कोरोना वायरस के फैलाव पर लगाम लगाई जा सकेगी. साथ ही एक चैथा मोबाइल लैब भी उपलब्ध कराया जाएगा जिससे वायरस के हाॅट स्पाॅट्स में रहने वाले पाकिस्तानियों का टेस्ट और इलाज हो सके.

ये भी पढ़ें: Coronavirus को लेकर ट्रंप का बड़ा फैसला, इस देश से आने वाले यात्रियों पर लगाई रोक

जोन्स ने अपने मैसेज में ईद के मौके पर पाकिस्तान के लिए मुबारकबाद भी भेजी. जोन्स ने कहा, ‘मैं सभी पाकिस्तानियों को रमजान के मुकम्मल होने पर मुबारकबाद देता हूं.’

जोन्स ने पाकिस्तान को हाल ही में दोनों देशों के बीच दोस्ती और पार्टनरशिप के रूप में मेडिकल सहायता भेजने के लिए आभार जताया. एंबेसी ने कहा कि जब से अमेरिकी सरकार ने पाकिस्तान को कोरोना वायरस के लिए प्रायोरिटी वाला देश घोषित किया है तब से अब तक कुल मिलाकर वह 21 अमेरिकी डालर दे चुकी है.

ये भी देखें...

Trending news