भारत के साथ आर्थिक संबंध मजबूत करने को इच्‍छुक अमेरिका
Advertisement

भारत के साथ आर्थिक संबंध मजबूत करने को इच्‍छुक अमेरिका

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की भारत यात्रा से पहले अमेरिका के एक शीर्ष राजनयिक ने कहा है कि उनका देश भारत के साथ अपने आर्थिक संबंध मजबूत करने का आकांक्षी है। ओबामा की भारत यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच रक्षा, बौद्धिक संपदा और द्विपक्षीय निवेश संधि समेत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा होनी है।

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की भारत यात्रा से पहले अमेरिका के एक शीर्ष राजनयिक ने कहा है कि उनका देश भारत के साथ अपने आर्थिक संबंध मजबूत करने का आकांक्षी है। ओबामा की भारत यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच रक्षा, बौद्धिक संपदा और द्विपक्षीय निवेश संधि समेत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा होनी है।

अमेरिकी राष्ट्रपति गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि के तौर पर भारत की यात्रा करेंगे। 25 जनवरी से शुरू होने वाली उनकी इस तीन दिवसीय यात्रा के दौरान, वह नयी दिल्ली में शीर्ष नेतृत्व के साथ रक्षा एवं असैन्य परमाणु समझौते समेत विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों पर प्रगति के लिए बातचीत करेंगे।

आर्थिक एवं कारोबार मामलों के सहायक विदेश मंत्री एच रिवकिन ने अमेरिकन सिक्योरिटी प्रोजेक्ट’ में अपने संबोधन में कहा कि जैसा कि विदेश मंत्री जॉन कैरी ने भी अपनी हालिया यात्रा के दौरान जोर देकर कहा, हम भारत के साथ अपने आर्थिक संबंधों को मजबूत करने के आकांक्षी हैं।

Trending news