सीरिया में 250 सैनिक और भेजेगा अमेरिका
Advertisement

सीरिया में 250 सैनिक और भेजेगा अमेरिका

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने सोमवार को कहा कि अमेरिका सीरिया में इस्लामिक स्टेट के खिलाफ लड़ रहे विद्रोहियों की मदद के लिए 250 और विशेष सैन्य बल प्रशिक्षकों को भेजेगा। चांसलर एंजेला मर्केल के साथ बातचीत के लिए जर्मनी पहुंचे ओबामा ने यह ऐलान किया। बाद में दोनों के साथ ब्रिटेन, फ्रांस और इटली के नेता भी शामिल होंगे। यहां बातचीत का केंद्रबिंदु सीरिया और इराक में आईएस के खिलाफ लड़ाई पर रह सकता है।

हनोवर : अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने सोमवार को कहा कि अमेरिका सीरिया में इस्लामिक स्टेट के खिलाफ लड़ रहे विद्रोहियों की मदद के लिए 250 और विशेष सैन्य बल प्रशिक्षकों को भेजेगा। चांसलर एंजेला मर्केल के साथ बातचीत के लिए जर्मनी पहुंचे ओबामा ने यह ऐलान किया। बाद में दोनों के साथ ब्रिटेन, फ्रांस और इटली के नेता भी शामिल होंगे। यहां बातचीत का केंद्रबिंदु सीरिया और इराक में आईएस के खिलाफ लड़ाई पर रह सकता है।

ओबामा ने आईएस के खिलाफ अब तक के प्रयासों के लिए नाटो साझेदारों की सराहना की। उन्होंने आईएस को ‘हमारे देशों के लिए खतरा’ करार दिया। उन्होंने कहा, 'अमेरिका के विशेष अभियान बल के कुछ लोग पहले से सीरिया में मौजूद हैं और उनकी विशेषज्ञता ने उन स्थानीय बलों के लिए महत्वपूर्ण रही जो आईएसआईएल के खिलाफ लड़ रहे हैं।' अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, 'सफलता को देखते हुए मैं सीरिया में 250 अतिरिक्त अमेरिकी सैन्यकर्मियों की तैनाती की मंजूरी दी है ताकि इस गति को बरकरार रखा जा सके।'

Trending news