अमेरिका: यौन उत्पीड़न के आरोपी योग गुरु ने नकारे आरोप
Advertisement

अमेरिका: यौन उत्पीड़न के आरोपी योग गुरु ने नकारे आरोप

छह पूर्व छात्राओं द्वारा लगाए गए बलात्कार और यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे भारतीय-अमेरिकी योगगुरु ने इन आरोपों को खारिज किया है और कहा है कि वह किसी के भी साथ ऐसा नहीं कर सकते क्योंकि महिलाएं उन्हें प्यार करती हैं।

न्यूयार्क : छह पूर्व छात्राओं द्वारा लगाए गए बलात्कार और यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे भारतीय-अमेरिकी योगगुरु ने इन आरोपों को खारिज किया है और कहा है कि वह किसी के भी साथ ऐसा नहीं कर सकते क्योंकि महिलाएं उन्हें प्यार करती हैं।

गर्म कमरों में किए जाने वाले बिक्रम योग नामक अभ्‍यास के संस्थापक 69 वर्षीय बिक्रम चौधरी ने कहा कि उन्होंने कभी महिलाओं का उत्पीड़न नहीं किया और वे अपने वकीलों के ‘प्रभाव’ में आकर उन पर आरोप लगा रही हैं। आरोपों के बाद अपनी पहली टिप्पणियों में चौधरी ने एक साक्षात्कार में कहा कि मैं दुनिया को सच बताना चाहता हूं कि मैंने कभी उनका उत्पीड़न नहीं किया। उन्होंने कहा कि महिलाएं मुझे पसंद करती हैं। महिलाएं मुझसे प्यार करती हैं। योगगुरु ने कहा कि अगर वह वाकई महिलाओं से जुड़ना चाहें तो उन्हें महिलाओं का उत्पीड़न करने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि उन पर आरोप लगाने वाली महिलाओं को उनके वकीलों ने झूठ बोलने के लिए बरगलाया है। चौधरी ने कहा कि मेरे मन में उनके खिलाफ कुछ नहीं है। मुझे नहीं लगता कि वे गलत हैं। यह बात वे नहीं कह रहीं। वे किसी के प्रभाव में हैं। उन्होंने खुद को बेगुनाह साबित करने का संकल्प जताया लेकिन साथ ही यह भी कहा कि उनके परिवार को नुकसान पहले ही पहुंच चुका है।

भावुक चौधरी ने कहा कि मेरी पत्नी ‘अब मेरी तरफ देखती भी नहीं। उन्होंने कहा कि मेरे बच्चे, मेरी पत्नी हम अपनी जिंदगी में सिर्फ एक बार मरते हैं। मैं जब भी सुबह उठता हूं। मैं हर रोज मर रहा हूं।

Trending news