UFO से अमेरिका को खतरा? पेंटागन जांच के लिए उठा सकता है ये कदम

पेंटागन ने 3 वीडियो भी जारी किए जिनमें अमेरिकी विमानों को यूएफओ का सामना करते हुए दिखाया गया. हालांकि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अप्रैल में इस फुटेज को खारिज कर दिया था.

UFO से अमेरिका को खतरा? पेंटागन जांच के लिए उठा सकता है ये कदम
फोटो साभार: रॉयटर्स

वॉशिंगटन: अमेरिका (USA) के मिलिट्री एयरक्राफ्ट से यूएफओ (Unidentified Flying Object) को देखे जाने की जानकारी मिलने के बाद अमेरिकी रक्षा विभाग का मुख्यालय पेंटागन जांच के लिए एक टास्क फोर्स बनाने की योजना बना रहा है. अधिकारियों के मुताबिक अगले कुछ दिनों के अंदर ही टास्क फोर्स के गठन का ऐलान कर दिया जाएगा.

दरअसल अधिकारी अमेरिकी सैन्य ठिकानों के ऊपर उड़ने वाले यूएफओ को लेकर चिंता व्यक्त कर चुके हैं, जो मिलिट्री जेट्स के लिए खतरा हैं. सूत्रों के मुताबिक ये किसी दुश्मन देश के ड्रोन हो सकते हैं जो खुफिया सूचनाएं इकट्ठा करने के लिए इस्तेमाल किए जा रहे हैं. इनके पृथ्वी से किसी दूसरे ग्रह के अध्य्यन के लिए भेजे गए यूएफओ होने की संभावना कम है.

इससे पहले पेंटागन ने 3 वीडियो भी जारी किए जिनमें अमेरिकी विमानों को यूएफओ का सामना करते हुए दिखाया गया. हालांकि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अप्रैल में इस फुटेज को खारिज करते हुए कहा था कि मुझे नहीं लगता कि ये रियल है.

ये भी पढ़े- सैटेलाइट तस्वीरों से खुली चीन की साजिश की पोल, कराची में देखे गए ड्रैगन के युद्धपोत

मई में एक न्यूज चैनल ने नेवी सेफ्टी सेंटर से वो ‘रिपोर्ट’ हासिल कर ली थी, जिसमें यूएस नेवी एयरक्राफ्ट का मानव रहित हवाई प्रणाली (UAS) से सामना होने की बात कही गई थी. रिपोर्ट में पेंटागन ने इसके लिए ‘मानव रहित हवाई प्रणाली’ शब्द का उपयोग किया था.

LIVE TV