अमेरिका में कोरोना के मामलों में फिर आई तेजी, संक्रमितों की संख्या का नया रिकॉर्ड
Advertisement

अमेरिका में कोरोना के मामलों में फिर आई तेजी, संक्रमितों की संख्या का नया रिकॉर्ड

अमेरिका में महामारी (Corona pandemics) की शुरूआत के बाद से एक दिन में सबसे अधिक कोविड-19 के मामले दर्ज किए गए. यहां 24 घंटों में कुल 81,599 लोग कोरोनावायरस (Corona Virus) से संक्रमित पाए गए हैं.

प्रतीकात्मक तस्वीर

वाशिंगटन: अमेरिका में महामारी (Corona pandemics) की शुरूआत के बाद से एक दिन में सबसे अधिक कोविड-19 के मामले दर्ज किए गए. यहां 24 घंटों में कुल 81,599 लोग कोरोनावायरस (Corona Virus) से संक्रमित पाए गए हैं. अमेरिका के स्वास्थ्य विभाग (Health Department) ने ये जानकारी दी.

  1. अमेरिका में कोरोना संक्रमितों की संख्या का नया रिकॉर्ड
  2. 81 हजार से भी ज्यादा मामले सामने आए
  3. मौतों की कुल संख्या 2.28 लाख के पार
  4.  

संक्रमितों की संख्या का नया रिकॉर्ड
समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अमेरिका के रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) के हवाले से अपने नवीनतम अपडेट में कहा कि गुरुवार को एक हफ्ते में तीसरी बार दैनिक मामले 80,000 से अधिक दर्ज किए गए हैं. अमेरिका में गुरुवार को कुल 81,599 नए मामले सामने आए. सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, कम से कम अमेरिका के 41 राज्यों में कोरोनावायरस के मामलों में 10 प्रतिशत या उससे अधिक की वृद्धि हुई है.

मौतों का आंकड़ा 2.28 लाख के पार
बुधवार को अमेरिका में कोविड-19 से 1,060 लोगों ने जान गंवाई. प्रति दिन औसतन लगभग 800 लोग इस बीमारी से मारे जा रहे हैं. नए आंकड़े अने के बाद, देश में संक्रमण की कुल संख्या और मौत का आंकड़ा क्रमश: 8,943,577 और 228,636 था. फिलहाल अमेरिका में कोविड-19 के 45,000 मरीज विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं. अमेरिका के मध्य पश्चिम (मिडवेस्ट) इलाके में, अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या में भी बढ़ोतरी देखी गई है.

कान्सास में हालात बेहद खराब
सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, कान्सास में वायरस के सबसे अधिक मरीज आईसीयू (ICU)में देखे गए. राज्य में कोविड-19 से 1,000 लोगों की मौत हो चुकी है. नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ एलर्जी एंड इंफेक्शियस डिजीज के निदेशक एंथनी फौची ने बुधवार को कहा कि वो मास्क पहनने के कानून का समर्थन करते हैं, क्योंकि ढंड लगातार बढ़ती जा रही है.

Trending news