अंधेरे में रहने को मजबूर हैं यहां के लोग, स्कूल, ऑफिस, दुकानें हर जगह लगा ताला

वेनेजुएला में दूसरी बार बड़े पैमाने पर ब्लैकआउट के बाद मंगलवार को स्कूलों व कार्यालयों को 24 घंटे के लिए बंद रखने का आदेश दिया गया. अधिकारियों द्वारा जल्द से जल्द बिजली की बहाली के लिए काम किया जा रहा है. संचार मंत्री जॉर्ज रोड्रिगेज ने यह जानकारी दी.

अंधेरे में रहने को मजबूर हैं यहां के लोग, स्कूल, ऑफिस, दुकानें हर जगह लगा ताला
फोटो साभारः Reuters

कराकस : वेनेजुएला में दूसरी बार बड़े पैमाने पर ब्लैकआउट के बाद मंगलवार को स्कूलों व कार्यालयों को 24 घंटे के लिए बंद रखने का आदेश दिया गया. अधिकारियों द्वारा जल्द से जल्द बिजली की बहाली के लिए काम किया जा रहा है. संचार मंत्री जॉर्ज रोड्रिगेज ने यह जानकारी दी.

अधिकारियों के अनुसार, यह कदम दक्षिणपूर्व वेनेजुएला में गुरी बांध पर बने केंद्रीय पनबिजली संयंत्र पर दो नए हमलों के बाद गुल हुई बिजली के एक दिन बाद उठाया गया है. इस हमले से देश के कई हिस्सों में बिजली प्रभावित हुई है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने रोड्रिगेज के बयान के हवाले से कहा, "सरकार ने हमलों के बाद से देश भर में जल्द से जल्द बिजली सेवा बहाली के लिए अपने प्रयास शुरू किए हैं."

उन्होंने तथाकथित तौर पर सोमवार की रात गुरी संयंत्र पर हुए आगजनी के हमले की तस्वीरें भी ट्विटर पर पोस्ट की है, जिसमें संयंत्र का हिस्सा आग की लपटों में घिरा दिख रहा है. रोड्रिगेज ने कहा, "अपराधियों ने बिजली उत्पादन व ट्रांसमिशन को नुकसान पहुंचाने के शातिर इरादे से गुरी के 765 केवीए क्षमता वाले संयत्र में जानबूझकर आग लगा दी."