VIDEO: वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर का कैमरा हुआ चोरी, चोर को देख छूट गए पसीने

वाइल्ड लाइफ सफारी के दौरान खूंखार जंगली जानवरों से लोगों का कई बार आमना-सामना होता रहता है.

VIDEO: वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर का कैमरा हुआ चोरी, चोर को देख छूट गए पसीने
सफारी पर आए एक वन्यजीव फोटोग्राफर का कैमरा चोरी हो गया. (फोटो साभारः वीडियो ग्रैब, यूट्यूब)

नई दिल्ली: वाइल्ड लाइफ सफारी के दौरान खूंखार जंगली जानवरों से लोगों का कई बार आमना-सामना होता रहता है. कई बार तो जंगली जानवरों के कारण लोगों की जान आफत में पड़ जाती है, लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिससे आपको डर या खौफ नहीं लगेगा, बल्कि हंसी आ जाएगी. यह वीडियो दक्षिण अफ्रीका के बोत्सवाना में घटी एक मजेदार घटना का बताया जा रहा है. वीडियो में बताया गया है कि सफारी पर आए एक वन्यजीव फोटोग्राफर का कैमरा चोरी हो गया. फोटोग्राफर ने जब कैमरा चोरी करने वाले को देखा, तो भौचक्का रह गया. दरअसल, यह चोर कोई इंसान नहीं था, बल्कि एक शेरनी थी.

 

दूसरे कैमरे से शूट किया पूरा घटनाक्रम
वन्यजीव फोटोग्राफर बारबरा जेन्सेन वोर्स्टर दक्षिण अफ्रीका के बोत्सवाना में एक सफारी पर थे. इस बीच उनका कैमरा चोरी हो गया और इसे चौरी करने वाला चोर इंसान नहीं बल्कि शेरनी थी. बारबरा ने इस पूरे घटनाक्रम को अपने दूसरे कैमरे से शूट कर लिया. बारबरा ने कहा कि ऐसी दुर्लभ घटनाएं वन्यजीव फोटोग्राफर के लिए एक अनमोल क्षण होती हैं. मुझे अच्छा लगा कि इसे शूट करने के लिए मेरे पास एक अतिरिक्त कैमरा था.

शेरनी ने कैमरे को बहुत सलीके से उठाया था
द डेली मेल नाम की एक वेबसाइट में छपी खबर के अनुसार, बारबरा ने बताया कि बोत्सवाना के Mashatu गेम रिजर्व में सफारी के लिए गई थीं. इस दौरान गलती से उनका कैमरा किट गिर गया. उन्होंने बताया कि जैसे ही कैमरा गिरा, तो शेरनी ने तुरंत इस कैमरे को उठा लिया. उन्होंने बताया कि उनका कैमरा लेंस के साथ गिर गया. जिसके चलते शेरनी ने पहले कैमरे को सीधा किया और उसके बाद उसे लेंस के बैरल से उठाया.

कैमरे की रिपेयरिंग में लगे 300 डॉलर
शेरनी कैमरे को लेंस से उठाकर पास ही खेल रहे अपने शावकों के पास ले गई. शेरनी के नन्हें शावक अपने इस नए खिलौने से जमकर खेले. हालांकि, हर बच्चे की तरह, वे अंत में इस खिलौने से खेलकर थक गए. इसके बाद बारबरा को अपना कैमरा फिर से मिल सका. उन्होंने बताया कि कैमरा अभी भी काम कर रहा है. उन्होंने बताया कि लेंस की रबर फोकस रिंग्स पर दो बड़े दांतों और प्लास्टिक लेंस हुड दो छोटे दांतों के निशान पड़ गए थे. उन्होंने बताया कि इसकी मरम्मत के लिए उन्हें करीब 300 चुकाने पड़े. बारबरा ने कहा ऐसा शायद पहली बार ही हुआ होगा कि कोई शेर किसी फोटोग्राफर का कैमरा ले गया हो.