Zee Rozgar Samachar

वियना में हुए आतंकी हमले पर आया फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों का ये बयान

सोमवार शाम को ऑस्ट्रिया देश (Austria) के मध्य वियना (Vienna) में कई स्थानों पर गोलीबारी हुई. स्थानीय सरकार के मुताबिक यह कई ऑपरेटर्स के साथ किया गया आतंकवादी हमला है.  

वियना में हुए आतंकी हमले पर आया फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों का ये बयान
फाइल फोटो.

पेरिस: यूरोप (Europe) के ऑस्ट्रिया देश (Austria) के वियना शहर में हुई गोलीबारी (Vienna shootings) पर फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों (Emmanuel Macron) ने दुख जताया है. उन्होंने कहा है, फ्रांस (France) इस दुख की घड़ी में वियना (Vienna) के साथ है. साथ ही उन्होंने इस वारदात को अंजाम देने वालों को चेतावनी भी दी है.

'हम हार नहीं मानने वाले'
समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार मैक्रों ने कहा, ‘फ्रांस के अलावा यह एक दोस्ताना देश है. यह हमारा यूरोप है. हमारे दुश्मनों को पता होना चाहिए कि वे किसके साथ ऐसा काम कर रहे हैं. हम हार मानने वाले नहीं.’

यह भी पढ़ें: फ्रांस के बाद अब ऑस्ट्रिया में आतंकी हमला, एक की मौत; कई घायल

वियाना में हुआ आतंकवादी हमला
इससे पहले सोमवार शाम को मध्य वियना में कई स्थानों पर गोलीबारी हुई. ऑस्ट्रियाई आंतरिक मंत्री कार्ल नेहमर (Austrian Interior Minister Karl Nehammer) ने कहा कि गोलीबारी में कम से कम सात लोगों की मौत हो गई है. स्थानीय सरकार के मुताबिक यह कई ऑपरेटर्स के साथ किया गया आतंकवादी हमला है.

फ्रांस में पहले से ही अलर्ट
फ्रांस के दक्षिणी शहर नॉट्रे-डेम बेसिलिका में चाकू से किए गए हमले में तीन लोगों के मारे जाने के बाद से फ्रांस ने आतंकवादी हमलों (Terrorist Attack) को लेकर अलर्ट कर रखा है. 16 अक्टूबर को पेरिस के उपनगरीय इलाके में एक मिडिल स्कूल के बाहर इतिहास के शिक्षक सैमुएल पैटी (Samuel Paty) की हत्या कर दी गई थी. तबसे लगातार तनाव है.

(Input: IANS)

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.