तनावपूर्ण जी 20 समिट छोड़कर जाते हुए पुतिन ने नींद को बतायी वजह

जी 20 सम्मेलन में यूक्रेन संकट के कारण पश्चिमी देशों के निशाने पर आए रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन आज ऑस्ट्रेलिया से रवाना हो गए। यहां से निकलते हुए उन्होंने कहा कि वे थोड़ी जल्दी इसलिए जा रहे हैं क्योंकि वे थोड़ा सोना चाहते हैं।

तनावपूर्ण जी 20 समिट छोड़कर जाते हुए पुतिन ने नींद को बतायी वजह

ब्रिस्बेन (ऑस्ट्रेलिया) : जी 20 सम्मेलन में यूक्रेन संकट के कारण पश्चिमी देशों के निशाने पर आए रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन आज ऑस्ट्रेलिया से रवाना हो गए। यहां से निकलते हुए उन्होंने कहा कि वे थोड़ी जल्दी इसलिए जा रहे हैं क्योंकि वे थोड़ा सोना चाहते हैं।

रूस के शक्तिशाली नेता पुतिन सप्ताहांत पर हुई चर्चाओं के अंतिम विज्ञप्ति जारी होने से पहले ही निकल गए थे। उन्होंने इस वाषिर्क मंच के अंतिम दोपहर भोज में शिरकत की और ‘सकारात्मक’ चर्चाओं की सराहना की।

पुतिन ने ब्रिस्बेन से रवाना होने से पहले एक संवाददाता सम्मेलन में इस समारोह के आयोजन के लिए ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री टोनी ऐबट का धन्यवाद किया। रिया नोवोस्ती समाचार एजेंसी के अनुसार, पुतिन ने अपनी टिप्पणियों में यह भी कहा कि ब्रिस्बेन से जल्दी रवाना होने के फैसले का यूक्रेन के मुद्दे पर उपजे तनाव से कुछ लेना देना नहीं है।

उन्होंने कहा कि वे कल अपने देश में पूरे दिन काम करने से पहले कुछ देर सोना चाहते हैं। उन्होंने कहा, हमें यहां से व्लादिवोस्तोक तक की उड़ान में नौ घंटे लगेंगे और फिर व्लादिवोस्तोक से मास्को तक और नौ घंटे लगेंगे। फिर हमें घर पहुंचना है और सोमवार से काम पर लौटना है। कम से कम चार से पांच घंटे की नींद जरूरी है।