व्लादिमीर पुतिन की हालत बिगड़ी, सीढ़ियों से नीचे गिरे, रिपोर्ट में चौंकाने वाला दावा
topStories1hindi1469204

व्लादिमीर पुतिन की हालत बिगड़ी, सीढ़ियों से नीचे गिरे, रिपोर्ट में चौंकाने वाला दावा

Vladimir Putin Health:  रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं से जूझ रहे हैं. डेली मेल ने एक टेलीग्राम चैनल के हवाले से दावा किया कि पुतिन अपने आधिकारिक आवास पर सीढ़ियों से गिर गए.

व्लादिमीर पुतिन की हालत बिगड़ी, सीढ़ियों से नीचे गिरे, रिपोर्ट में चौंकाने वाला दावा

Vladimir Putin fell down stairs: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं से जूझ रहे हैं. डेली मेल ने एक टेलीग्राम चैनल के हवाले से दावा किया कि पुतिन अपने आधिकारिक आवास पर सीढ़ियों से गिर गए. रिपोर्ट में कहा गया है कि सीढ़ियों से गिरते वक्त उन्होंने अनैच्छिक शौच भी कर दिया. जनरल एसवीआर चैनल पहले से दावा करता आ रहा है कि पुतिन कैंसर से जूझ रहे हैं. इसमें कहा गया है कि 70 वर्षीय रूसी नेता का स्वास्थ्य यूक्रेन में युद्ध शुरू करने के बाद से खराब होता जा रहा है.

सीढ़ियों से गिरे पुतिन

अब चैनल ने नया दावा करते हुए कहा कि बुधवार (30 नवंबर) की शाम वे अपने आवास पर सीढ़ियों से गिर गए. उनके साथ यह घटना मास्को के आवास पर हुई. जनरल एसवीआर ने युद्ध की शुरुआत के बाद से पुतिन के स्वास्थ्य के बारे में अपडेट पोस्ट किए हैं, हालांकि इसने अपने दावों या सबूतों का समर्थन करने के लिए कोई सबूत नहीं दिया है. चैनल ने यह दावा पुतिन के गार्ड के साथ कनेक्शन का हवाला देते हुए किया है.

आवास पर हुई घटना

चैनल के अनुसार यह घटना राष्ट्रपति के अंगरक्षकों के सामने हुई, जिन्होंने तुरंत प्रतिक्रिया दी और पुतिन की सहायता के लिए दौड़ पड़े. तीन सुरक्षा अधिकारियों ने राष्ट्रपति को निकटतम सोफे तक ले जाने में मदद की और निवास पर ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टरों को बुलाया.  चैनल ने कहा कि चिकित्सक कुछ ही मिनटों में पहुंच गए, लेकिन तुरंत राष्ट्रपति की जांच नहीं कर सके. क्यों सीढ़ियों से गिरते वक्त पुतिन ने शौच कर दिया था.

रिपोर्ट में चौंकाने वाला दावा

जांच से पहले, डॉक्टर राष्ट्रपति को बाथरूम तक ले गए और सफाई करने में मदद की. जिसके बाद दर्द निवारक दवाओं के साथ चोट का इलाज किया गया था. टेलीग्राम चैनल ने आगे कहा कि पुतिन 'घर पर भी एंटी-स्लिप कोटिंग के साथ विशेष जूते पहनते हैं और निवास की सीढ़ियां सुरक्षित मानी जाती हैं'. बताते चलें कि रूसी राष्ट्रपति के बिगड़ते स्वास्थ्य के बारे में अटकलें कुछ समय से प्रमुखता से सुर्खियों में रही हैं. 

(एजेंसी इनपुट के साथ)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news