'कैंसर से पीड़ित व्लादिमीर पुतिन गंभीर रूप से बीमार', लीक ऑडियो-टेप में हुआ बड़ा खुलासा
Advertisement

'कैंसर से पीड़ित व्लादिमीर पुतिन गंभीर रूप से बीमार', लीक ऑडियो-टेप में हुआ बड़ा खुलासा

Vladimir Putin Health: व्लादिमीर पुतिन के स्वास्थ्य को लेकर अब नया दावा किया गया है. एक लीक ऑडियो टेप के हवाले से कहा जा रहा है कि पुतिन कैंसर से पीड़ित हैं.

'कैंसर से पीड़ित व्लादिमीर पुतिन गंभीर रूप से बीमार', लीक ऑडियो-टेप में हुआ बड़ा खुलासा

Vladimir Putin Health Update: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के स्वास्थ्य को लेकर लंबे समय से कई तरह के दावे होते रहे हैं. लेकिन अभी तक पुतिन के स्वास्थ्य संबंधी दावों में कोई सच्चाई देखने को नहीं मिली है. अब ब्रिटेन के पूर्व जासूस क्रिस्टोफर स्टील ने पुतिन के बारे में चौंका देने वाला दावा किया है.

कौन हैं क्रिस्टोफर स्टील?

ब्रिटेन के पूर्व जासूस क्रिस्टोफर स्टील ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के गंभीर रूप से बीमार होने का दावा किया है. बता दें कि स्टील ने डोनाल्ड ट्रम्प पर एक डोजियर लिखा था और 2016 के अमेरिकी चुनाव अभियान में रूसी हस्तक्षेप का आरोप लगाया था. अब उन्होंने स्काई न्यूज से बात करते हुए कहा है कि हम रूस और अन्य जगहों के स्रोतों से जो सुन रहे हैं, वह यह है कि पुतिन निश्चित रूप से गंभीर रूप से बीमार हैं.'

लीक ऑडियो टेप में खुलासा

इस बीच एक लीक हुए ऑडियो टेप की चर्चाओं ने भी जोर पकड़ा हुआ है. जिसमें पुतिन के साथ घनिष्ठ संबंध रखने वाले शख्स ने भी कथित तौर पर कहा है कि रूसी नेता ब्लड कैंसर से पीड़ित हैं. इस शख्स को पश्चिमी पूंजीपति के साथ पुतिन के स्वास्थ्य पर चर्चा करते हुए सुना गया था. लीक हुई यह ऑडियो रिकॉर्डिंग अमेरिकी पत्रिका न्यू लाइन्स के हाथ लगी है.

पुतिन ने कराई थी पीठ सर्जरी?

लीक ऑडियो टेप के हवाला देते हुए कहा जा रहा है कि यूक्रेन पर आक्रमण का आदेश देने के कुछ समय पहले पुतिन ने ब्लड कैंसर से जुड़ी अपनी पीठ की सर्जरी कराई थी. इसमें यह भी कहा गया है कि रूसी राष्ट्रपति पागल हो गए हैं.

रूसी राष्ट्रपति को लेकर अटकलें

यूक्रेन युद्ध के बा

द से रूसी राष्ट्रपति के गिरते स्वास्थ्य के बारे में अटकलें लगाई जा रही हैं. व्लादिमीर पुतिन पिछले सप्ताह विजय दिवस समारोह सहित सार्वजनिक कार्यक्रमों में भी पहले की तुलना में कुछ कमजोर दिखे.

मीडिया रिपोर्ट्स में किया गया दावा

इस महीने की शुरुआत में मीडिया रिपोर्टों में दावा किया गया था कि रूसी राष्ट्रपति कैंसर की सर्जरी करवा सकते हैं और इस दौरान अस्थायी रूप से सुरक्षा परिषद के प्रमुख और पूर्व संघीय सुरक्षा सेवा (FSB) के कमांडर निकोलाई पेत्रुशेव को सत्ता सौंपेंगे.

LIVE TV

Trending news